आधुनिक दौर में वायरस से बचाव संबंधी जानकारी होना बहुत आवश्यक : राजेंद्र सैनी

आधुनिक दौर में वायरस से बचाव संबंधी जानकारी होना बहुत आवश्यक : राजेंद्र सैनी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877
 
ऑक्सी फोर्स ऑर्गेनाइजेशन ने किया वायरस से बचाव के प्रति जागरूक।
वायरस अवेयरनेस एजुकेशन कार्यक्रम का किया आयोजन।

कुरुक्षेत्र, 27 फरवरी : आधुनिक जीवन में विभिन्न प्रकार के वायरस मनुष्य जीवन को प्रभावित कर रहे हैं। इन्हीं में से कोरोना वायरस का सामना भारत सहित पूरे विश्व ने किया है। ऑक्सी फोर्स ऑर्गेनाइजेशन द्वारा कुरुक्षेत्र पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र में एक वायरस अवेयरनेस एजुकेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला रेडक्रास विभाग से सेवानिवृत अधिकारी राजेंद्र सैनी और ऑक्सी फोर्स के अध्यक्ष सुनील छाबड़ा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में करीब 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि राजेंद्र सैनी ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते देश में पिछले दो सालों में बहुत सी जानें चली गई हैं। कोरोना वायरस ने लोगों की जीवन शैली को भी प्रभावित किया है। लोगों में वायरस के प्रति जागरूक नहीं होने के कारण भी स्थिति कई बार बिगड़ी है। इसलिए लोगों को वायरस के प्रति जागरूक करना जरूरी है। उन्होंने ऑक्सी फोर्स ऑर्गेनाइजेशन की इस पहल की सराहना की।
 कार्यक्रम में मुख्य आयोजक प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अमितेंद्र सिंह ने वायरस से बचाव की जानकारी और आने वाले समय में उत्पन्न होने वाले खतरों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बताया कि आधुनिक दौर में वायरस से बचाव संबंधी जानकारी होना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वायरस ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। पिछले दो साल से कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था के साथ साथ लोगों के जीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। इसलिए यह आवश्यक हो जाता है कि हम अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएं और वायरस से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक रहें। उन्होंने कहा कि जागरूकता ही बचाव का सबसे अच्छा साधन है। इस मौके पर राहुल दीक्षित, संजीव, ममता शर्मा, काजल शर्मा, खुशी शर्मा, बलजिंद्र कौर, ज्योति मेहता, आदर्श साहू, पंकज वाघेरी, रोहतक से पूनम, कुरुक्षेत्र से रमेश गुप्ता, पंकज, इस्माईलाबाद से किट्टू, रश्मि, सुनीता गोयल आदि मौजूद रहे।
पैनोरमा एवं विज्ञान केंद्र में आयोजित वायरस अवेयरनेस एजुकेशन कार्यक्रम में भाग लेते मुख्य अतिथि व अन्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री जयराम विद्यापीठ में भागवत पुराण,राजस्थान के श्रद्धालुओं द्वारा भागवत पुराण कथा प्रारंभ

Mon Feb 27 , 2023
श्री जयराम विद्यापीठ में भागवत पुराण,राजस्थान के श्रद्धालुओं द्वारा भागवत पुराण कथा प्रारंभ। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 व्यक्ति को अपना जीवन नीति के अनुसार चलाना चाहिए : पं शिवलहरी गौतम।भागवत पुराण के श्रवण मात्र से मुक्ति मिलती है : पं शिवलहरी गौतम। कुरुक्षेत्र, 27 फरवरी […]

You May Like

Breaking News

advertisement