मारकंडा नदी के ओवर फ्लो मामले में उपायुक्त से मिले,आश्वासन के बाद किसानों ने कहा वास्तविक पुलों का नक्शा मिलने के बाद शुरू हो काम

मारकंडा नदी के ओवर फ्लो मामले में उपायुक्त से मिले,आश्वासन के बाद किसानों ने कहा वास्तविक पुलों का नक्शा मिलने के बाद शुरू हो काम।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

किसानों के प्रतिनिधिमंडल को उपायुक्त ने दिया आश्वासन।
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में बनेंगे पुल, नहीं होने देंगे किसानों की फसलों का नुकसान।

कुरुक्षेत्र, 25 अप्रैल : मारकंडा नदी के ओवरफ्लो एवं बाढ़ के पानी से फसलों के बर्बाद होने के मामले में मंगलवार को भी 15 गांवों का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा शुगर केन बोर्ड सदस्य एवं युवा जजपा नेता डा. जसविंदर खैरा में कुरुक्षेत्र के उपायुक्त शांतनु शर्मा से उनके कार्यालय में मिला। उल्लेखनीय है कि गत दिवस प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया था और किसानों से बात करने के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों की जिम्मेवारी लगाई थी।
डा. जसविंदर खैरा के नेतृत्व में पहुंचे किसानों से उपायुक्त ने अपने कार्यालय में कहा कि मारकंडा नदी के ओवरफ्लो एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बड़ी पुलिया एवं पुल बनाने की योजना है। इन के बनने से किसानों की फसल बर्बाद नहीं होगी। लेकिन किसानों का नेतृत्व कर रहे डा. जसविंदर खैरा ने उपायुक्त से कहा कि किसानों की मांग है कि उन्हें लिखित आश्वासन के साथ पुलों का नक्शा उपलब्ध करवाया जाए तभी वे नई बनने वाली सड़क एन. एच. 152 जी का काम होने देंगे। किसानों ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अगर उचित कार्यवाही न की गई तो वे आगामी रणनीति तैयार करेंगे।
इस मौके पर अखिल भारतीय श्री मार्कंडेश्वर जनसेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत जगन्नाथ पुरी, राजेश शर्मा, रमेश कुमार, बूटा सिंह, त्रिलोक सिंह, सुखदेव सिंह, गुरनाम सिंह, मुख्तियार सिंह, सुखबीर सिंह, प्रगट सिंह, नाजर सिंह, नसीब सिंह, नछावर सिंह, लखविंदर सिंह, निरंजन सिंह, कश्मीर सिंह, प्रकाश सिंह, बलकार सिंह, बलबीर सिंह, चंदन सिंह, रंजीत सिंह, अमनदीप सिंह, आकाश सिंह, रजवंत सिंह, तरसेम सिंह, सतविंदर सिंह, विकास शर्मा, तेजपाल व पुष्पेंद्र सिंह इत्यादि किसान उपायुक्त से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे।
पिछले कई दिनों से मारकंडा नदी के ओवरफ्लो एवं बाढ़ के पानी से प्रभावित गांवों ठसका मीरां जी, सूरजगढ़, मांडी, अजमत पुर, बचगी, कैंथला, मेघा माजरा, जलबेहड़ा, दुनिया माजरा, खंजर पुर मोहम्मद शाह, श्री नगर, मांडी, पीपली माजरा इत्यादि के किसान अपनी सैंकड़ों एकड़ फसल बचाने के लिए जिला प्रशसन एवं राज्य सरकार से गुहार लगा रहे हैं। किसान लगातार प्रशासन एवं सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी से व्यवस्था ठीक करने की गुहार लगा रहे हैं। साथ सड़क के स्थान पर ओवरब्रिज बनाने की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को उपायुक्त से मिले आश्वासन के बाद किसानों की समस्या का समाधान होने की उन्हें उम्मीद जगी है।
कुरुक्षेत्र उपायुक्त कार्यालय में मिलने पहुंचा किसानों का प्रतिनिधिमंडल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: भड़काऊ भाषण ट्यूटर पर पोस्ट करने के आरोप में वांछित चल रहे अभियुक्त को थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

Wed Apr 26 , 2023
भड़काऊ भाषण ट्यूटर पर पोस्ट करने के आरोप में वांछित चल रहे अभियुक्त को थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली: बिथरी चैनपुर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल नेतृत्व वह श्रीमान क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय के पर्यवेक्षण में एक नफर अभियुक्त राजिक अली पुत्र अशफाक अली निवासी […]

You May Like

advertisement