गत तीन वर्षाे में किसानों के हित में अनेक निर्णय से किसानों में आई खुशहाली – श्री चंद्रकार, अड़भार में जिला सहकारी बैंक का हुआ शुभारंभ

जांजगीर-चांपा, 19 जनवरी, 2022/ जिले के विकासखंड मालखरौदा की नगर पंचायत अड़भार में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक बिलासपुर की 57वीं शाखा का शुभारंभ हुआ। इस बैंक की जिले में यह 19वीं शाखा है। नवीन शाखा अड़भार में अड़भार, सकर्रा, मोहंदीकला और कर्रापाली समिति को शामिल किया गया है। बैंक का शुभारंभ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष (केबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त) श्री बैजनाथ चंद्राकर की उपस्थिति में हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम में चन्द्रपुर विधायक श्री राम कुमार यादव, बिलासपुर के जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक अध्यक्ष श्री प्रमोद नायक, श्री अर्जुन तिवारी विशेष रूप से उपस्थित थे।
अपेक्स बैंक अध्यक्ष श्री चंद्राकर ने कहा कि नवीन शाखा के प्रारंभ होने से चार समितियों के खाता धारकों को बैंक से लेनदेन, ऋण आदि में सहुलियत होगी। पहले इस क्षेत्र के किसानों को मालखरौदा की बैंक शाखा पर निर्भर रहना पड़ता था। समीप में ही अड़भार शाखा खुलने से करीब 4,000 किसान लाभ ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विगत तीन वर्षाे में किसानों के हित में अनेक निर्णय लिए है। जिसके फलस्वरूप किसान आर्थिक रूप से समृद्ध हो रहे हैं। किसानों में खुशहाली का महौल है।
विधायक श्री यादव, श्री प्रमोद नायक, श्री अर्जुन तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनिता चंद्रा, ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवीन शाखा प्रारंभ होने पर इस क्षेत्र के किसानों को अपनी शुभकामनाएं दी।
राज्य सरकार की राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों की आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया है। किसानों को अब एक क्विंटल धान बेचने पर इनपुट सबसीडी सहित कुल 2500 रूपये मिल रहे हैं। किसानों को इससे प्रोत्साहन मिला है।
कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती चंद्रप्रभा गर्ग, श्रीमती कुमलता अजगल्ले, श्री पारस यादव, श्री जितेन्द्र बहादुर सिंह, श्रीमती लकेश्वरी देवी लहरे, श्री प्रभात मिश्रा, उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं जांजगीर श्री चन्द्रशेखर जायसवाल और जिला नोडल अधिकारी श्री अश्वनी पाण्डे उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेहतर उपचार से 2 दिनों में 441 कोविड मरीज हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त, अस्पताल से किए गए डिस्चार्ज

Wed Jan 19 , 2022
जांजगीर-चांपा, 19 जनवरी, 2022/ विगत 2 दिनों में शासकीय कोविड अस्पताल, केयर सेंटर एवं होम आईसोलेशन में भर्ती जिले के 441 मरीजों ने बेहतर इलाज़ से कोरोना को पराजित किया। स्वस्थ होने पर इन सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिला प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए […]

You May Like

Breaking News

advertisement