हरियाणा: श्री गोविंद आनंद आश्रम में कार्तिक मास की चल रही भागवत कथा मैं गीता रिष्यान रही मुख्य यज्ञमान: महंत सर्वेश्वरी

श्री गोविंद आनंद आश्रम में कार्तिक मास की चल रही भागवत कथा मैं गीता रिष्यान रही मुख्य यज्ञमान: महंत सर्वेश्वरी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पिहोवा 8 नवंबर : श्री गोविंद आनंद आश्रम शिवपुरी रोड पर कार्तिक मास की भागवत कथा में कथावाचक महंत सर्वेश्वरी गिरि महंत बंशीपुरी जी के सानिध्य में चल रही इस भागवत कथा के 28 वें दिन गीता रिष्याण मुख्य यजमान के रूप में पूजा पाठ आदि कर महंत सर्वेश्वरी गिरी से आशीर्वाद प्राप्त किया।
भागवत कथा में सर्वेश्वरी गिरी जी ने श्रद्धालुओं को कार्तिक मास के उपलक्ष में करवाई जा रही भागवत कथा का व्याख्यान किया । संगीतमय भागवत कथा में श्रद्धालु भक्तों द्वारा भजन भाव किए गए । सर्वेश्वरी गिरी द्वारा सुनाए गए भजन से श्रद्धालु आत्मविभोर हो गए , और नाचने पर मजबूर हो गए।
विशेष तौर पर पधारे महंत बंशीपुरी जी ने उपस्थित सभी भक्तों को अपने संबोधन में कार्तिक मास के बारे में बताया की कार्तिक मास में की गई पूजा स्नान आदि प्रतिदिन करने से जन्म जन्मांतरों के पाप धुल जाते हैं और मन से मांगी गई मनोकामना पूर्ण होती है।
उन्होंने कहा कि चंद्रग्रहण से मानव पर बहुत प्रभाव पड़ता है ग्रह राशियां के अनुसार बदलते वह बनते हैं । इस समय में किया गया पूजा पाठ व दी गई दान दक्षिणा से ग्रहों में बदलाव आता है कुछ राशियों को चंद्र ग्रहण से लाभ भी प्राप्त होता है । कुंभ राशि को चंद्र ग्रहण से पूरा महीना लाभ प्राप्त होंगे,अगर कुंभ राशि के व्यक्ति शिवलिंग पर जल चढ़ाकर पूजा-अर्चना करेंगे तो विशेष तौर पर लाभ प्राप्त होंगे।
भागवत कथा में उपस्थित महंत बंशीपुरी जी महाराज, महंत सर्वेश्वरी गिरी जी महाराज, सरोज गुप्ता, रश्मि बंसल, उर्मिल अत्री, रेणु रानी, सुनीता रानी, अनीता रानी, गीता रिष्याण, सचिन रिष्याण, बारूराम बंसल, सतीश धवन, सुरेश वर्मा ,विनोद बंसल, आदि सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे।भागवत कथा में आरती करते हुए मुख्य यजमान गीता रिष्याण एवं श्रद्धालु गण।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में आज फिर भूकंप के झटके महसूस किया,

Wed Nov 9 , 2022
देहरादून: नेपाल के साथ भारत में धरती हिलने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बुधवार सुबह एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेपाल सीमा से सटे इलाके में सुबह 6.27 मिनट पर धरती हिलने से पहले से ही घबराए लोग और […]

You May Like

Breaking News

advertisement