ट्रिपल इंजन की सरकार होते हुए थानेसर का स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछडऩा बेहद शर्मनाक : अशोक अरोड़ा

ट्रिपल इंजन की सरकार होते हुए थानेसर का स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछडऩा बेहद शर्मनाक : अशोक अरोड़ा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कहा, सरकारी बसों का प्रयोग करने के बावजूद कुरुक्षेत्र में आयोजित युवा महोत्सव रहा पूरी तरह फेल।

कुरुक्षेत्र, 12 जनवरी : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में ट्रिपल इंजन की सरकार होते हुए नगर परिषद थानेसर का स्वच्छता सर्वेक्षण में बुरी तरह पिछडऩा बेहद शर्मनाक है। अपने निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले लगभग 20 वर्ष से नगर परिषद थानेसर की अध्यक्षा सुभाष सुधा की धर्मपत्नी उमा सुधा हैं और सुभाष सुधा थानेसर के विधायक हैं। कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी भाजपा के प्रदेशाध्यश्क्ष भी हैं। इस प्रकार ट्रिपल इंजन की सरकार होते हुए भी नगर परिषद थानेसर स्वच्छता सर्वेक्षण में पूरी तरह साफ हो गई है। उन्होने कहा कि एक ओर तो धर्मनगरी कुरुक्षेत्र को विश्व के पर्यटन पर लाने के दावे किए जा रहे हैं। करोड़ों रूपए विकास पर खर्च करने का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। लेकिन स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट आने से यह सारे दावे खोखले साबित हुए हैं।
थानेसर से चार बार विधायक रह चुके और पूर्व मँत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि शहर में गंदगी की भरमार है। जबकि करोड़ों रूपए सफाई व्यवस्था पर खर्च करने का दावा किया जाता है। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय रैंकिंग में इस वर्ष नप थानेसर 414 वें रैकिंग पर आई है और पूरे प्रदेश में 20 वें नंबर पर है, जोकि सरकार के दावों की पोल खोलती है। उन्होने कहा कि प्रदेश में जुमलों की सरकार है और जुमलेबाजी कर जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जाता है। पिछले वर्ष की अपेक्षा स्वच्छता सर्वेक्षण में ओर पीछे आना यह साबित करता है कि नगर में सफाई व्यवस्था की ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा। धर्मनगरी होने के बावजूद स्थान-स्थान पर कूडे के ढेर लगे पडे हैं। शहर में गंदगी का आलम है। इस मौके पर उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के पूर्व संगठन सचिव सुभाष पाली, पूर्व सरपंच पाला राम, ओमप्रकाश हथीरा, पूर्व जिप सदस्य चंद्रभान वाल्मीकि, माला राम व संजय कौशल मौजूद रहे।
युवा महोत्सव पर कसा तंज।
पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर सरकार द्वारा थीम पार्क में आयोजित प्रदेश स्तरीय युवा महोत्सव पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश का युवा तो रोजगार की तालाश में विदेशों मे जाकर मेहनत मजदूरी कर रहा है। गांव के गांव युवा शक्ति से खाली हो चुके हैं। सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन हो गया है। ऐसे हालात में युवा महोत्सव आयोजित करना समझ से बाहर है। उन्होने कहा कि प्रदेश में युवा तो रहा ही नही, सरकारी बसों में गांवों से अधेड़ व बुजुर्गों को लाया गया। देखा गया कि अधिकतर बसों में 7 से 8 तक ही लोग बैठे थे। महोत्सव के दौरान कुर्सियां खाली पड़ी थी। युवा कहीं नजर नही आए, युवा महोत्सव पूरी तरह से फेल रहा।
21 जनवरी के कार्यक्रम का दिया न्यौता
अशोक अरोड़ा ने बताया कि उन्होने शुक्रवार को गांव पलवल, खेड़ी रामनगर, फतुहपुर, चंद्रभानपुर, खासपुर, अमीन, बीड अमीन, तिगरी, कंवारखेड़ी, ईशाकपुर, सुनहेडी, आलमपुर व खेड़ी ब्राह्मण में लोगों से जनसंपर्क करके लोगों को थानेसर अनाज मंडी में आयोजित 21 जनवरी में कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम का न्यौता दिया। इस कार्यक्रम को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित प्रदेश कांग्रेस के अनेक नेता संबोधित करेंगेें। अरोड़ा ने दावा किया कि काग्रेस द्वारा आयोजित यह कार्यकर्ता सम्मेलन एक विशाल रैली का रूप धारण करेगा और इसमें भाी जनसैलाब उमड़ेगा।
अपने निवास स्थान पर बातचीत करते पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संस्कारवान् युवाओं से होगा उन्नत राष्ट्र का निर्माण : रामनिवास आर्य

Sat Jan 13 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र, 12 जनवरी : गुरुकुल कुरुक्षेत्र एवं आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के संयुक्त प्रयासों से गांव पबनावा के आदर्श विद्या मंदिर हाईस्कूल में लगाये गये आर्य वीर दल योग एवं जीवन निर्माण शिविर का आज भव्य समापन हुआ। समापन समारोह में गुरुकुल के व्यवस्थापक रामनिवास आर्य […]

You May Like

advertisement