उत्तराखंड:ऋषिकेश में चंद्रभागा नदी के किनारे हुए अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

ऋषिकेश। मानसून से पूर्व चंद्रभागा नदी के किनारे अवैध झुग्गी झोपड़ी डालकर रह रहे अतिक्रमण कारियों पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम, तहसील व सिंचाई विभाग के संयुक्त अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया। इस दौरान सरकारी जेसीबी चलाकर अवैध झुग्गी झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया गया।
जिला प्रशासन के निर्देश पर चंद्रभागा नदी के किनारे बसे अतिक्रमण कार्यों को विभाग की ओर से दो दिन पूर्व नोटिस जारी कर दिए गए थे। नगर निगम की टीम ने पूरे क्षेत्र में मुनादी कराई थी। बावजूद इसके अतिक्रमण को भी जहां से नहीं हटे थे। पूर्व में कई बार सिंचाई विभाग, नगर निगम प्रशासन व तहसील की संयुक्त कार्रवाई के दौरान यहां से अतिक्रमण हटाया जाता रहा है। संबंधित विभाग की लापरवाही के चलते अतिक्रमण धारी फिर से यहां बस जाते हैं। कुछ सफेदपोश नेताओं का संरक्षण इन अतिक्रमणकारियों को मिलता रहा है।
नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि जिलाधिकारी ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। वर्तमान में मानसून सत्र को देखते हुए नदियों के किनारों को खाली किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि यदि आप फिर से यहां अतिक्रमण होता है तो संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभियान के दौरान सिंचाई विभाग के जिलेदार मौहम्मद यूसुफ, राजस्व अधिकारी नागेंद्र प्रसाद पंत, जेइ अवनीश रावत, सिंचाई विभाग के पर्यवेक्षक रणवीर सिंह नेगी, नगर निगम सहायक सहायक आयुक्त विनोद लाल सफाई निरीक्षक भिषेक मल्होत्रा व तहसील के कर्मचारी भी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:आजादी के बाद पहली बार अल्मोड़ा जिले के इस गांव पहुँचेगी सड़क

Tue Jun 15 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक अल्मोड़ा। आजादी के बाद पहली बार सरस्यों गांव के बाशिंदे सड़क की सुविधा मिली है। शहर से सटे होने व सब्जी उत्पादन के क्षेत्र में अव्वल इस ग्राम पंचायत तक सड़क नहीं पहुंच सकी थी। इधर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान की पहल पर शासन ने प्रधानमंत्री […]

You May Like

Breaking News

advertisement