विकसित भारत अभियान को गति देगा कौशल : डॉ. राज नेहरू

विकसित भारत अभियान को गति देगा कौशल : डॉ. राज नेहरू।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से भेंट कर कुलपति डॉ. राज नेहरू ने की कौशल के विविध आयामों पर चर्चा।
राज्यपाल को दिया विश्वविद्यालय परिसर आने का निमंत्रण।

पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने शुक्रवार को कुलाधिपति एवं हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और कौशल के महा अभियान के विविध आयामों पर उनके साथ विचार विमर्श किया। इस दौरान कुलपति डॉ. राज नेहरू ने उनके समक्ष वर्ष भर के लक्ष्यों एवं क्रियाकलापों का विवरण भी प्रस्तुत किया। विकसित भारत की अवधारणा पर भविष्य के रोड मैप पर भी कुलपति डॉ. राज नेहरू ने चर्चा की और राज्यपाल का मार्गदर्शन प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय विकसित भारत के उद्देश्यों पर केंद्रित करते हुए कौशल को और अधिक व्यापक बनाने की दिशा में कार्य करेगा। कौशल ही विकसित भारत अभियान को गति प्रदान करेगा। महामहिम राज्यपाल ने भी कौशल को विकसित भारत के लक्ष्य को अर्जित करने की दिशा में सशक्त माध्यम बताया है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने इन्हीं लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए इस बार अपने कैलेंडर का थीम भी विकसित भारत, अमृत काल और भगवान राम चंद्र के आदर्शों पर केंद्रित किया है। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि महामहिम राज्यपाल ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कैलेंडर के थीम की सराहना की है। उन्होंने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाने में कुलाधिपति के रूप में उनकी विशिष्ट अनुकंपा के लिए भी आभार ज्ञापित किया और उन्हें विश्वविद्यालय परिसर आने का निमंत्रण भी दिया।
हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से भेंट करते श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मकर संक्रांति पर सूर्योपासना से प्रसन्न होंगे नारायण : वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

Sat Jan 13 , 2024
मकर संक्रांति पर सूर्योपासना से प्रसन्न होंगे नारायण : वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी। इस बार मकर संक्रांति का पावन पर्व 15 जनवरी को।सोमवार को शतभिषा नक्षत्र में मकर सक्रांति पड़ने का विशेष महत्व।हिंदू पंचांग अनुसार 14 जनवरी दिन रविवार को सूर्य देव रात्रि 2 बजकर […]

You May Like

advertisement