बरेली: मंदिर में श्री कृष्ण का प्रकटोत्सव जारी 134 वीं दधिकांदों शोभायात्रा

मंदिर में श्री कृष्ण का प्रकटोत्सव जारी 134 वीं दधिकांदों शोभायात्रा

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : चंद्रनगर धार्मिक समिति, पुराना शहर, बरेली के तत्वावधान में श्री सीताराम मंदिर, चंद्र नगर, कटरा चांद खां में श्री कृष्ण जी महाराज का प्रकटोत्सव चल रहा है, जिसमें देवी देवताओं की झांकियां के साथ भजन संध्या का आयोजन हो रहा है और कलाकार नृत्य नटिकाएं भी प्रस्तुत कर रहे हैं । इस अवसर पर कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने मंदिर पहुंचकर भगवान श्री कृष्ण के प्रकटोत्सव में भाग लिया । साथ ही कल 8 सितंबर को प्रातः 10:00 बजे से निकली जा रही 134 वीं शोभा यात्रा की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं । दधिकांदों शोभा यात्रा पूरे जोश व हर्षोल्लास एवं शांति व सद्भाव के माहौल में निकाली जाएगी, जो देर रात्रि तक संपन्न हो सकेगी ।
उक्त जानकारी देते हुए समिति के उपाध्यक्ष प्रवक्ता दिनेश दददा एडवोकेट ने बताया कि कल निकलने वाली शोभायात्रा के मुख्य सिंहासन को आकर्षित ढंग से सजाकर उसे भव्य रूप दिया गया है, जिसमें विराजमान कराने के लिए भगवान श्री कृष्ण के स्वरूप को वृंदावन से बुला लिया गया है । इस बार शोभायात्रा में एक दर्जन झांकियां ,ग्वाल वालों की तीन टोलियां करतब करते हुए आगे आगे चलेगीं । उन्होंने यह भी बताया कि कल निकाली जाने वाली शोभा यात्रा की झांकियां तैयार हो गई है, जिसमें संकीर्तन मंडल, बैंड के अलावा मोहल्ले के बच्चों को भगवान के रूप में बिठाकर उनकी झांकियां भी निकाली जाएंगी। मार्ग में शोभा यात्रा की इन झांकियां का जगह-जगह पूजा – अर्चना व स्वागत किया जाएगा । शोभा यात्रा की बिशेषता यह रहेगी कि शोभा यात्रा का हिंदू वर्ग के साथ-साथ मुस्लिम समाज के भी बहुत सारे लोग भगवान श्री कृष्ण की फूल वर्षा कर स्वागत करेंगे।
श्री दददा बताया की शोभायात्रा की महाआरती माननीय महापौर डॉ उमेश गौतम व उप सभापति मा. सर्वेश रस्तोगी जी करेंगे। इस मौके पर विधायक संजीव अग्रवाल एवं जिला पंचायत की अध्यक्षता श्रीमती रश्मि पटेल भी उपस्थित होकर भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक करेंगीं और आरती उतारकर आशीर्वाद लेगीं। इनके अलावा तमाम राजनैतिक पार्टियों के जन प्रतिनिधि एवं प्रशासनिक व पुलिस अधिकारीगण मंदिर पहुंचकर भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक करेंगे और उनकी आरती उतरेंगे। इन सभी अतिथियों से मिलकर उनकी सहमति ले ली गई है।
उन्होंने यह भी बताया कि उक्त शोभा यात्रा की अनुमति हो गई है तथा मार्ग की मरम्मत, सफाई ,प्रकाश, व अन्य व्यवस्थाएं लगभग पूरी हो चुकी है। साथ ही शोभायात्रा व्यवस्था के लिए पुलिस बल के साथ- साथ सिविल डिफेंस व आर. ए. एफ.के जवान भी तैनात रहेंगे । शोभा यात्रा के मार्ग में जिन सभासदों के क्षेत्र पड़ेंगे, उन सभी पार्षदों को शोभा यात्रा का पदेन सदस्य बनाया गया है, जो अपने क्षेत्र में शोभायात्रा का स्वागत व सहयोग करेंगे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अगले माह होगी मुस्लिम महा पंचायत- तौकीर रज़ा खान

Fri Sep 8 , 2023
अगले माह होगी मुस्लिम महा पंचायत- तौकीर रज़ा खान दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : आई एम सी प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा खान ने प्रेस वार्ता में कहा के इंडिया और एन डी ए दोनो राजनीतिक फायदे के लिए काम कर रहे है दोनो को देश की मूल समस्याओं से कोई […]

You May Like

Breaking News

advertisement