बिहार:टीकाकरण को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक

टीकाकरण को लेकर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक

  • कोरोना वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर टीकाकरण जरूरी
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ज़िले के अधिकारियों को दिया गया आवश्यक दिशा-निर्देश: डीडीसी
  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दो दिनों के अंदर अपना बूस्टर डोज़ पूरा करें: डीडीसी

पूर्णिया

ज़िलें में तीसरी लहर को रोकने एवं प्रबंधन को लेकर उप विकास आयुक्त मनोज कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समाहरणालय सभागार में उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अपर समाहर्ता डीके प्रज्ज्वल, सिविल सर्जन डॉ एसके वर्मा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ विनय मोहन, स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक ब्रजेश कुमार सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी दीपक चंद्र देव सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे। जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ज़िले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक एवं बीपीएच सहित कई अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ज़िले के अधिकारियों को दिया गया आवश्यक दिशा-निर्देश: डीडीसी
उप विकास आयुक्त मनोज कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद बताया जिले में कोविड-19 संक्रमण महामारी की तीसरी लहर ओमीक्रोन को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। जिसकी तैयारी जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूर्व
में ही पूरी कर ली गई है। कोरोना वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर राज्य सरकार से लेकर जिला प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य प्रशासन भी अलर्ट मोड में है। सरकार के निर्देश एवं जिलाधिकारी राहुल कुमार के मार्गदर्शन में बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए एक बार फिर से तैयारी में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण के प्रबंधन एवं बचाव से संबंधित ज़िले के सभी एसडीओ, सीओ, बीडीओ, एमओआईसी, सीडीपीओ, शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों सहित कई अन्य कर्मियो को शत प्रतिशत टीकाकरण को लेकर दिशा-निर्देश दिया गया है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दो दिनों के अंदर अपना बूस्टर डोज़ पूरा करें: डीडीसी
डीडीसी ने बताया ज़िले में लगभग 13 हज़ार से ज़्यादा फ्रंटलाइन वर्कर, हेल्थ केयर कर्मियों एवं अधिकारियों को बूस्टर डोज़ देना है। जिसमें अभी तक लगभग 4 हजार 5 सौ के करीब बचा हुआ है। इन सभी को निर्देशित किया गया है कि समय आने पर सभी लोग अपने अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र जाकर कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षित रहने के लिए तीसरा डोज़ यानी बूस्टर डोज़ लेना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही ज़िले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका एवं सहायिकाओं को बूस्टर डोज़ लेने के लिए यह आदेश दिया जाता है कि दो दिनों के अंदर अपना अपना टीकाकरण करा लें। इसके लिए ज़िले के सभी सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं पर्यवेक्षण करने का भी निर्देश दिया गया है। वहीं विगत 03 जनवरी से 15 से लेकर17 आयुवर्ग के स्कूली छात्रों या युवाओं के लिए टीकाकरण शुरू किया गया है। जिसमें तेजी लाने का भी दिशा-निर्देश दिया गया है। ताकि ज़िले में शत प्रतिशत टीकाकरण को पूरा किया जा सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:गंदगी से परेशान कांशीराम कलौनी निबासियों ने दिया पत्र

Wed Jan 19 , 2022
गंदगी से परेशान कांशीराम कलौनी निबासियों ने दिया पत्र कोंच(जालौन)हाटा स्थित कांशीराम कलौनी निबासियों ने दिन मंगलवार को उपजिलाधिकारी राजेश सिंह को एक पत्र देते हुए बताया कि हमारी कलौनी में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है और पालिका कर्मियों द्वारा कई महीनों से साफ सफाई नहीं की […]

You May Like

Breaking News

advertisement