आज़मगढ़: मासूम छात्रा के साथ सामुहिक दुष्कर्म के बाद,निर्मम हत्या को लेकर आजमगढ़ में भी आक्रोश सौंपा ज्ञापन


आजमगढ़। मर्यादा पुरूषोत्तम की नगरी कहे जाने वाले अयोध्या स्थित एक स्कूल में अपराधियों द्वारा बेखौफ होकर मासूम छात्रा के साथ सामुहिक दुष्कर्म के बाद की गई निर्मम हत्या से आजमगढ़ में भी आक्रोश व्याप्त हैं। इसी को लेकर नारी शक्ति संस्थान का एक प्रतिनिधिमंडल सचिव डा पूनम तिवारी के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपकर अयोध्या व दिल्ली प्रकरण में सख्त से सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग किया।
सचिव डा पूनम तिवारी ने कहाकि अयोध्या और दिल्ली की घटना सभ्य समाज के लिए  शर्मनाक हैं। सरकार बेटियों के लिए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसी अभियान संचालित कर रही है लेकिन शिक्षा जैसी मुख्य इकाई में ऐसी घटनाएं घटित होंगी तो व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा होगा। यह घटना सामाजिक और प्रशासनिक ढांचे को खुली चुनौती दे रही है। जिस भी मामले में अपराध स्पष्ट हो उसमे त्वरित कार्यवाही करते हुए दोषी को समय-सीमा के भीतर फांसी की सजा दी जाए। सरकारों के ढुलमुल रवैया का परिणाम रहा कि निर्भया हत्याकांड के बाद आज भी आधी-आबादी प्रताड़ना, शोषण, बलात्कार, हत्या जैसी घटनाओं की शिकार हो रही है। राष्ट्रपति महिला मामलों की गंभीरता को ध्यान में रखें और केंद्र व प्रदेश सरकारों से कठोर कदम उठाए जाने की मांग करती है।
अमिता अग्रवाल ने कहाकि दिल्ली प्रदेश में साक्षी के ऊपर सरेराह धारदार हथियार से खुलेआम निर्ममता के साथ हमला कर पत्थर से एक बेटी को दिनदहाड़े कूचे जाने की घटना का उत्तर प्रदेश सरकार को भी सबक लेने के लिए निर्देशित किया जाए। महिलाओं, किशोरी, छात्राओं की सुरक्षा के लिए विशेष कानून बनाया जाए और महिलाओं पर हुए अपराध की सुनवाई कम से कम समय में किए जाने का प्रावधान कर दोषी को सख्त से सख्त सजा सुनिश्चित किया जाए।
पत्रक सौपने वालों में रश्मि डालमिया, अर्चना वत्सल, ममता राय, सुधा तिवारी आदि मौजूद रही।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरपंच संघ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Sat Jun 3 , 2023
7 दिवस के भीतर समस्या का निराकरण करने की मांग जांजगीर चांपा/ पिछले 4-5 माह से 15वें वित्त की राशि आहरण के लिए जिला कार्यालय से अनुमोदन न हो पाने के कारण पंचायतों द्वारा राशि आहरण नही हो पा रहा है। जिससे जिला सक्ती की सभी पंचायते गंभीर आर्थिक से […]

You May Like

advertisement