पलायन परिवारों को वीडियो कॉलिंग कर घर आकर मतदान करने की जा रही अपील

जिले में शत प्रतिशत मतदान हेतु जिला प्रशासन की विशेष पहल

 जांजगीर-चांपा 20 अप्रैल 2024/  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा के निर्देशन में स्वीप अंतर्गत मतदान जागरूकता के लिए विविध आयोजन किए जा रहे हैं तथा व्यापक स्तर पर स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिले में पलायन करने वाले श्रमिक परिवारों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु स्वीप अंतर्गत अनोखी तरकीब निकाली गई है। पलायन करने वाले परिवारों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से 7 मई मतदान दिवस के दिन वापस घर आकर मतदान करने की गुजारिश की जा रही है।
      ग्राम पंचायतों में सचिव रोज़गार सहायकों, बीएलओ द्वारा पलायन हुए मजदूरों को वॉइस, वीडियो कॉल कर मतदान दिवस पर उपस्थिति हेतु प्रेरित किया जा रहा है। पलायन करने वाले ऐसे मतदाताओं का चिन्हांकन किया गया है। स्नेह एवं अपनत्व के महौल में बीएलओ न केवल घर का हाल चाल पूछ रहे हैं, बल्कि 7 मई को मतदान करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। जिले में पलायन करने वाले श्रमिक परिवारों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु अनोखी तरकीब के अंतर्गत वीडियो कॉलिंग करते हुए मतदान करने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। उन्हें प्रत्यक्ष रूप से फोन करने का असर यह रहा है कि उनमें यह भावना जागृत हुई है कि वोट की कीमत है और हमें अपने अमूल्य वोट का प्रयोग करने अपने गांव-घर जाना चाहिए।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लोकसभा निर्वाचन 2024

Sat Apr 20 , 2024
जिले में स्वीप अंतर्गत एक शाम मतदान के नाम का आयोजन आज सद्भावना क्रिकेट मैच कल, स्वीप वॉकथान 22 को  जांजगीर-चांपा 20 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश छिकारा के निर्देशन सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा […]

You May Like

Breaking News

advertisement