मुबारकपुर आजमगढ़: पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद डाक्टर शमीम अहमद के द्वारा नगर क्षेत्र के धार्मिक स्थलों के साफ सफई की समुचित व्यवस्था के लिए नपा चेयरपर्सन डाक्टर सबा शमीम ने अपने निजी कोष से डोनेट की गयी एक इलेक्ट्रोनिक स्कूटी देकर एक इतिहास रचने का काम किया

मुबारकपुर। आजमगढ़
पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद डाक्टर शमीम अहमद के द्वारा नगर क्षेत्र के धार्मिक स्थलों के साफ सफई की समुचित व्यवस्था के लिए नपा चेयरपर्सन डाक्टर सबा शमीम ने अपने निजी कोष से डोनेट की गयी एक इलेक्ट्रोनिक स्कूटी देकर एक इतिहास रचने का काम किया नपा चेयरपर्सन डाक्टर सबा शमीम द्वारा जनहित में किए गए इस कार्य से पूरे क्षेत्र हर्ष पाया जारहा है।
शुक्रवार को नगरपालिका कार्यालय पहुँचे पूर्व पालिकाध्यक्ष डाक्टर शमीम के द्वारा नपा चेयरपर्सन डाक्टर सबा शमीम के निजी कोष से क्षेत्र के मन्दिर, मस्जिद, मदरसों, धर्मशालाओं, गुरुद्वारों सहित अन्य धार्मिक स्थलों के शौचालयों की साफ सफाई के लिए एक लाख चौवालीस हज़ार क़ीमत की इलेक्ट्रोनिक स्कूटी की चाभी नपा सफाई कर्मचारी मोहम्मद आज़म को देकर रवाना किया।
पूर्व नपाध्यक्ष डाक्टर शमीम अहमद ने कहा कि जनहित के कार्य करना ही उद्देश्य है जिसके लिए हमलोग हमेशा तातपर्य रहते हैं। इससे पहले भी हमने अपने कार्यकाल में कई ऐसे कार्य किए है जिसका लाभ आज भी क्षेत्रवासियों को मिल रहा है।
उन्होंने कहा काफ़ी दिनों से मेरी ये सोच थी कि क्षेत्र के निजी भवनों, अवासों में तो साफ सफाई का कार्य तो हो जारहा है लेकिन क्षेत्र में स्थापित मन्दिर, मस्जिद, धर्मशालाओं सहित अन्य धार्मिक स्थलों में बने शौचालयों की साफ सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं है जिसके लिए कोई ठोस व्यवस्था की जानी चाहिए। इन्हीं अवश्यकताओं के दृष्टिगत एक लाख चौवालीस हज़ार क़ीमत की एक इलेक्ट्रोनिक स्कूटी की व्यवस्था की गयी है जिससे प्रतिदिन धार्मिक चौचालयों की सफाई व्यवस्था की जाएगी। स्कूटी को नपा सफाई कर्मचारी मोहम्मद आज़म के हवाले कर रवाना किया गया है जो प्रतिदिन किसी न किसी धार्मिक स्थलों पर पहुंचकर शौचालयों की सफाई करता रहेगा।
उन्होंने यह भी बताया कि नपा के बजट से इसकी व्यवस्था करना काफ़ी मुश्किल था इस लिए नपा चेयरपर्सन डाक्टर सबा शमीम ने अपने निजी कोष से यह व्यवस्था किया है। अब नपा प्रशासन का दायित्व है कि स्कूटी का उपयोग प्रतिदिन किया जाए ताकि क्षेत्र के धार्मिक स्थलों के शौचालयों की साफ सफाई की समुचित व्यवस्था की जाती रहे।
इस मौके पर नपा वरिष्ठ लिपिक रागिब मसूद, राजन चौधरी, दीपक, मुहम्मद अशरफ, सभासद अनवारुलहक़, वक़ार अहमद, काशिफ मसूद,सूहेल(बाबू) शफीनवाज़, मोहम्मद नाज़िर, बेलाल हाशिम आदि लोग मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: कलेक्ट्रेट के रिक्शा स्टैंड पर भारतीय किसान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन

Sat Sep 2 , 2023
कलेक्ट्रेट के रिक्शा स्टैंड पर भारतीय किसान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया धरना प्रदर्शन अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर किसान संगठन व भाकपा पार्टी के कार्यकर्ताओं का कलेक्ट्रेट क्षेत्र रिक्शा स्टैंड में धरना प्रदर्शन किया गयाअखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व के आह्वान पर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट क्षेत्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement