नगर पंचायत की ओर से मंदिरों में हुआ सुंदर कांड पाठ, चेयरमैन ने झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की करी शुरुआत

नगर पंचायत की ओर से मंदिरों में हुआ सुंदर कांड पाठ, चेयरमैन ने झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की करी शुरुआत

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : फतेहगंज पश्चिमी कस्बा में अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्थानीय नगर पंचायत फतेहगंज पश्चिमी, कस्बे के मंदिरों के साथ सरकारी कार्यालय और रोड़ पर नगर पंचायत चेयरमैन इमराना बेगम, अधिशासी अधिकारी शिवलाल राम, अवर अभियंता सरोज कुमार और चेयरमैन प्रतिनिधि हारून चौधरी और नगर पंचायत कर्मचारी ने झाड़ू लगाकर कस्बा वासियों को कस्बे को स्वच्छ और साफ रखने एवं 22 जनवरी को अपने घरों में दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाए जाने की अपील की।
जानकारी के अनुसार 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसी को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी क्रम में फतेहगंज पश्चिमी नगर पंचायत कार्यालय व सरकारी कार्यालयों और मंदिरों पर विशेष सफाई अभियान शुरू हो गई है। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी शिवलाल राम ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसको लेकर शासन द्वारा एक आदेश जारी हुआ है। जिसमें 14 जनवरी से 21 जनवरी तक सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय और मंदिरों में विशेष सफाई अभियान चलाने का आदेश जारी हुआ है।
जिसको लेकर आज चेयरमैन इमराना बेगम ने झाड़ू लगाकर इस अभियान की शुरुआत की। और बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर मकर संक्रांति के बाद धार्मिक स्थलों में भजन कीर्तन आदि सांस्कृतिक धार्मिक कार्यक्रम होंगे। और 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को नगर पंचायत कार्यालय और मंदिरों में स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि हारून चौधरी ने बताया कि प्रशासन के आदेश पर 14 जनवरी से 21 जनवरी तक विशेष सफाई अभियान की शुरुआत कर दी गई है और इसी के साथ लोगों को साफ सफाई करने एवं अपने घरों व संस्थाओं कार्यालयों में दीपक जलाकर दीपोत्सव मनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी के साथ कस्बे के मोहल्ला ठाकुर द्वारा, साहुकारा, माली, लोधी नगर, भिटौरा के मंदिरों में सुबह शाम भजन कीर्तन, सुन्दर काण्ड, रामायण पाठ कराया जा रहा है। इसी के साथ वाल्मीकि बस्तियों में भी पुजा अर्चना कराई जा रही है। और 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण लाइव टेलीकास्ट स्क्रीन लगाकर दिखाया जाएगा।
वहीं चेयरमैन प्रति निधि हारून चौधरी ने बताया कि सचिव शासन उत्तर प्रदेश के अनुपालन में मंदिर, धार्मिक स्थल बाल्मीकि मंदिर आदि जगहों पर सुन्दर काण्ड/रामायण पाठ व सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे इसी क्रम में फतेहगंज पश्चिमी के मोहल्ला ठाकुर द्वारा सीकन बाली गली में मंदिर पर दोपहर लगभग 12 बजे सुन्दर काण्ड का पाठ सभी सभासद व नगर पंचायत चेयरमैन इमराना बेगम, अधिशासी अधिकारी शिवलाल राम , चेयरमैन प्रति निधि हारून चौधरी आदि के विशेष सहयोग से किया जाएगा जिसके उपरांत भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद स्मारक बनाने के लिए बीस वर्ष तक लंबी लड़ाई लड़ी, हमारी सरकार आई तो स्मारक बनाने का कार्य प्रारंभ करवाया : गृह मंत्री अनिल विज

Sat Jan 20 , 2024
शहीद स्मारक बनाने के लिए बीस वर्ष तक लंबी लड़ाई लड़ी, हमारी सरकार आई तो स्मारक बनाने का कार्य प्रारंभ करवाया : गृह मंत्री अनिल विज। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। पूर्व सरकारों ने अम्बाला छावनी के विकास पर पांच करोड़ तक खर्च नहीं किए, हमने 500 करोड़ का शहीदी स्मारक […]

You May Like

advertisement