उत्तराखंड: दंपती को NIA ने किया तलब, टेरर फंडिंग से जुड़ा मामला,

देहरादून: दंपती को एनआईए ने किया तलब, टेरर फंडिंग से जुड़ा मामला, दंपती के खाते में आया विदेश से पैसा सूत्रों के अनुसार, दंपती क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र में किराये पर रहता है। बताया जा रहा है कि युवक ने पिछले साल कोटद्वार निवासी एक युवती से शादी की थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने देहरादून में रह रहे एक दंपती को दिल्ली तलब किया है। दंपती से वहां पूछताछ की जा रही है। मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, दंपती के खातों में विदेश से पैसा आया है। दंपती को दो दिन पहले ही समन तामील कराया गया था।सूत्रों के अनुसार, दंपती क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र में किराये पर रहता है। बताया जा रहा है कि युवक ने पिछले साल कोटद्वार निवासी एक युवती से शादी की थी। युवती धर्म विशेष से ताल्लुक रखती है। युवक ने धर्म बदलकर उससे शादी की थी। पिछले दिनों हरिद्वार में यूपी एटीएस की कार्रवाई के बाद एनआईए उत्तराखंड में सक्रिय हुई है। जांच में इस दंपती का भी नाम आ रहा है। युवक के खाते की जांच की गई है। बताया जा रहा है कि इसमें विदेश से पैसा आया है।

बता दें कि मंगलवार को एनआईए की टीम ने हरिद्वार के नगला इमरती गांव में भी छापे मारे थे। एक युवक से घंटों पूछताछ की गई थी। इस गांव के एक युवक को यूपी एटीएस ने उठाया था। बांग्लादेशी दोस्त भी उसके संपर्क में था।बताया गया था कि ये दोनों हरिद्वार के कुछ धार्मिक स्थलों के माध्यम से गजवा-ए-हिंद की विचारधारा को बढ़ावा दे रहे थे। इसके बाद से एनआईए पूरे प्रदेश में इनके संपर्कों की जांच कर रही है। इसी क्रम में एनआईए ने दून के इस दंपती को समन भेजा था।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: होस्टल में जबरन काटे छात्रों के बाल,फिर डंडे से बुरी तरह पीटा,

Thu Oct 20 , 2022
चंपावत: राजीव गांधी नवोदय विद्यालय लोहाघाट के हॉस्टल में वार्डन पर छात्रों के बाल काटने और मारपीट करने का आरोप लगा है। इस प्रताड़ना से परेशान छात्र रात को थाने पहुंच गए। उन्होंने आरोपी वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रधानाचार्य ने आरोपी वार्डन को निलंबित कर दिया है। […]

You May Like

advertisement