मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन की मांग पर सी एम मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों को मिलने वाली पेंशन राशि में बढ़ोतरी सराहनीय कार्य : चन्द्र शेखर धरणी

मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन की मांग पर सी एम मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों को मिलने वाली पेंशन राशि में बढ़ोतरी सराहनीय कार्य : चन्द्र शेखर धरणी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन जल्दी सी एम का अभिनंदन करेगी : सुरेंद्र मेहता।

चंडीगढ़ : मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन के अध्यक्ष चन्द्र शेखर धरणी व महासचिव सुरेंद्र मेहता ने पत्रकारों को ‌दी जाने वाली मासिक पेंशन राशि में की गई बढ़ोतरी को
पत्रकारों के हित में हरियाणा सरकार ने लिया बड़ा फैसला बतायॉ है। धरणी व मेहता ने कहा है कि कि 26 अक्टूबर 2017 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकार पेंशन योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक आयु के मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को 10,000 रुपए की मासिक पेंशन दी जा रही है। इस योजना के लिए पात्रता मानदंड के अनुसार पत्रकारों को 20 साल का अनुभव तथा 5 साल की अवधि के लिए हरियाणा सरकार से मान्यता प्राप्त होना आवश्यक है।
इसके लिए मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन जल्दी सी एम का अभिनंदन करेगी।
धरणी व मेहता ने कहा है कि हाल ही में मुख्यमंत्री के संत कबीर कुटीर् में आयोजित कार्यक्रम में मीडिया वेलबिंग एसोशिएशन ने यह मांग रखी थी । जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उद्धार हिर्दय से स्वीकार किया।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तय मानदंडों के अनुसार डीए में की जाने वाली वृद्धि के अनुपात में पेंशन रा‌शि में की वृद्धि होगी। मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव को दी मंजूरी दे सराहनीय कार्य किया है।
धरणी व मेहता ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने पत्रकारों के हित में एक ओर निर्णय लेते हुए पत्रकार पेंशन योजना के तहत प्रदेश के 60 वर्ष से अधिक आयु के मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को मिलने वाली पेंशन राशि में बढ़ोतरी की है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के प्रस्ताव को आज मंजूरी प्रदान कर दी है।
धरणी व मेहता ने कहा है कि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल के अथक प्रयासों से पेंशन राशि में सालाना वृद्धि के प्रस्ताव को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब केंद्र सरकार द्वारा तय मानदंडों के अनुसार डीए में की जाने वाली वृद्धि के अनुपात में पत्रकारों की पेंशन रा‌शि में वृद्धि की जाएगी।धरणी व मेहता ने कहा है कि डॉ. अग्रवाल के प्रयासों से हरियाणा एक मीडिया मैत्री राज्य है और मुख्यमंत्री पत्रकारों के हितों के लिए निरंतर नई योजनाएं लागू कर रहे हैं। पत्रकारों को पेंशन प्रदान करने की काफी लंबे समय से मांग उठाई जा रही थी, जिसे वर्तमान राज्य सरकार ने पूरा किया। इसके अलावा, पत्रकारों के लिए बीमा योजना, हरियाणा परिवहन बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा देने के साथ-साथ हर जिले में मीडिया केन्द्र भी स्थापित किये हैं, ताकि मीडियाकर्मी बिना किसी असुविधा के अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भगत शिरोमणि धन्ना भगत की वाणी को पहुंचाना है जन-जन तक : मनोहर

Tue Apr 11 , 2023
भगत शिरोमणि धन्ना भगत की वाणी को पहुंचाना है जन-जन तक : मनोहर। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भगत शिरोमणि धन्ना भगत की मूर्ति का किया अनावरण।कैथल में 23 अप्रैल को बडे स्तर पर पहली बार मनाई जा रही है भगत शिरोमणि […]

You May Like

Breaking News

advertisement