पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर थाना पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में किया मुकदमा दर्ज

पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर थाना पुलिस ने एक ही परिवार के पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में किया मुकदमा दर्ज

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सीबीगंज,कोरी समाज के परिवार पर पड़ोस के रहने वाले एक परिवार ने किया हमला, जाति सूचक गालियां देने के साथ बुरी तरह मारा पीटा. पीड़ित परिवार जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने टाल मटोल कर मामले को रफा दफा कर दिया। न्याय की चाह और दोषियों पर कड़ी कार्यवाई की मांग को लेकर पीड़ित परिवार की महिला ने पुलिस महानिरीक्षक से लगाई गुहार. तब जाकर थाना पुलिस ने आरोपी परिवार के पांच लोगों के खिलाफ नामजद दर्ज किया मुकदमा।
जानकारी के अनुसार, सीबीगंज क्षेत्र के लेबर कॉलोनी के रहने वाले ब्रह्मानंद गांधी अपने परिवार के साथ रहते हैं. जो अनुसूचित जाति के कोरी समाज से आते हैं. वे अपने परिवार का पालन पोषण ई रिक्शा चलाकर करते हैं. ब्रह्मानंद गांधी की पत्नी मिथलेश गांधी ने पुलिस महानिरीक्षक को दिए अपने प्रार्थना पत्र में बताया है कि 5 जनवरी को वह अपने घर पर सब्जी काट रही थी, सब्जी का कूड़ा बाहर फेंकने के लिए जब वह निकली तब पड़ोस में रहने वाले दिनेश गुप्ता अपने परिवार ऋषभ गुप्ता, रिया गुप्ता और रितु गुप्ता के साथ बाहर निकल आए और मिथलेश गांधी को जाति सूचक गालियां देते हुए हमलावर हो गए, इन लोगों की अनदेखी करते हुए मिथिलेश अपने घर में अंदर चली गई. शाम को जब पति ब्रह्मानंद गांधी आए तो उन्होंने सारा वाक्या उन्हें सुनाया, ब्रह्मानंद गांधी ने झगड़ा न बढे इसलिए कुछ नहीं कहा और शांत रहे. मिथिलेश बताती है कि जब पति ई रिक्शा लेकर काम पर जा रहे थे, तभी दिनेश गुप्ता वहां पर पहुंच गए और वीडियो बनाने लगे ब्रह्मानंद द्वारा जब पूछा गया वीडियो क्यों बना रहे हो, इतने में दिनेश ने आग बबूला होते हुए ब्रह्मानंद को ई रिक्शा से नीचे उतरकर जमीन पर गिरा लिया और जाति सूचक गंदी-गंदी गाली देते हुए मारपीट शुरू कर दी. दिनेश का साथ देने के लिए ऋषभ, रिया, रितु और शुभम गुप्ता पुत्र राजेश गुप्ता भी लोहे की रॉड लेकर मौके पर आ गए और मारपीट की. मिथिलेश ने पति के साथ मारपीट का जब विरोध किया तब इन पांचों ने मिथलेश के साथ भी जमकर मारपीट की. और परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए उनकी पुत्री को निर्वस्त्र करके मोहल्ले में घुमाने की धमकी दी. मिथिलेश बताती है कि उन्होंने 112 नंबर पुलिस को फोन कर बुलाया 112 पुलिस ने घायल पति को जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया। जब इस घटना की जानकारी थाना सीबीगंज पुलिस को दी गई तो थाना पुलिस ने मामले को रफा दफा कर दिया। जब इस पीड़ित परिवार को थाना पुलिस से न्याय मिलता नजर नहीं आया तब पीड़ित परिवार ने पुलिस महानिरीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश के बाद थाना सीबीगंज पुलिस ने आरोपी परिवार के पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम महिला बी.एड. कालेज में लोहड़ी पर्व मनाया गया

Sun Jan 14 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। कुरुक्षेत्र, 13 जनवरी : देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष एवं श्री जयराम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी की प्रेरणा से श्री जयराम महिला कालेज ऑफ एजुकेशन में लोहड़ी […]

You May Like

advertisement