लालकुआं: बाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में शोभायात्रा का आयोजन किया,

स्लग, शोभायात्रा

रिपोर्टर, ज़फर अंसारी

स्थान, लालकुआ

एंकर, लालकुआ नगर में भगवान श्री महर्षि वाल्मीकि जी कि जयंती के उपलक्ष में वाल्मीकि समाज द्वारा विशाल शोभायात्रा निकाली गई। बैंड बाजों, के साथ निकाली गई शोभायात्रा में महर्षि वाल्मीकि की विभिन्न झांकिया आकर्षण का केंद्र रहीं।इस मौके पर बड़ी सख्यां में लोग शामिल हुए वही शौभायात्रा का जगह जगह स्वागत किया गया।
बताते चलें कि शुक्रवार को वीआईपी गेट स्थित वाल्मीकि मंदिर में विशेष पूजा अर्चना के बाद शाम 4 बजे भगवान वाल्मीकि की शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि लालकुआ नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष पवन चौहान ने किया। उन्होंने समाज के लोगों को वाल्मीकि जयंती की बधाई देते हुए भगवान वाल्मीकि के जीवन पर प्रकाश भी डाला। इसके बाद महर्षि वाल्मीकि की विभिन्न झांकियों के साथ शिव पार्वती, भारत माता, लव कुश, राधा कृष्ण, साधुओं आदि झांकियों ने नगर का भ्रमण किया। वीआईपी गेट स्थित वाल्मीकि मंदिर परिसर से प्रारम्भ हुई शोभायात्रा मुख्य बजार, ट्रांसपोर्ट नगर ,रेलवे स्टेशन, मस्तान पंप से होते हुए वापस मंदिर परिसर पर सम्पन्न हुई। शोभायात्रा के दौरान बैंड बाजों की धुन पर नाचते गाते हुए लोग आगे बढ़े नगर क्षेत्र में जगह-जगह क्षेत्रवासियों ने पुष्प वर्षा कर शोभायात्रा का स्वागत किया।इस मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा ।

वीओ,इस मौके पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन चौहान ने कहा कि हम सबको भगवान वाल्मीकि के आदर्शों से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए उन्होंने सभी को वाल्मीकि जंयती कि शुभकामनाएं दीं।

बाईट, पवन चौहान पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: दीपावली और छठ के लिए इन दो शहरों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन,

Sat Oct 15 , 2022
देहरादून: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे दिवाली और छठ को देखते हुए दून से दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाएगा। इसमें एक ट्रेन दून-मुजफ्फरपुर और दूसरी दून-हावड़ा के बीच चलेगी। रेलवे के वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि दून-मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली ट्रेन देहरादून से 20 […]

You May Like

Breaking News

advertisement