रीवा के सभी बॉर्डर पर दिए गए सील. 24 को होने वाली प्रधानमंत्री की सभा को लेकर पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए हैं

रीवा के सभी बॉर्डर पर दिए गए सील. 24 को होने वाली प्रधानमंत्री की सभा को लेकर पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए हैं।

स्टेट हेड /राहुल कुशवाहा मध्य प्रदेश…8889284934

मैदान और हेलीपैड को सुरक्षा घेरे में ले लिया। पूरे कार्यक्रम को लेकर करीब 3500 का बल रीवा आया है। सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी एडीजी रीवा रहेंगे। दो डीआइजी बाहर से आए हैं। रीवा डीआइजी समेत तीन अधिकारियों की ड्यूटी रहेगी। इसके अतिरिक्त करीब 8 एसपी भी रीवा आए हैं। 20 एडिशनल एसपी, 57 डीएसपी भी पीएम ड्यूटी के लिए पहुंचे हैं। सबको मिलाकर करीब 87 अधिकारी रीवा आए हैं जिनके रुकने की व्यवस्था अलग-अलग स्थानों में की गई है।पीएम की सुरक्षा की पहली पंक्ति एसपीजी जवान संभालेंगे। मंच के बाहर, पार्किंग व हेलीपैड की सुरक्षा पुलिस के कंधों पर रहेगी। एसपी विवेक सिंह, एएसपी अनिल सोनकर, सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी द्वारा सुरक्षा इंतजामों की हर दिन समीक्षा की जा रही है। जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। ग्राउंड के पास के 2500 परिवारों का सत्यापन हुआ है।

 कोई बाहर से आता है तो पुलिस को बताएं

एसएएफ ग्राउंड के समीप रहने वाले लोगों का पुलिस ने सत्यापन करवाया है। उनके घरों में बाहर से आए लोगों और किरायेदारों के संबंध में जानकारियां ली गई हैं। बिछिया, अमहिया पुलिस द्वारा करीब 2500 परिवारों का वेरीफिकेशन करवाया गया है। सभी लोगों को हिदायत दी गई है कि यदि उनके घर में कोई बाहर से रिश्तेदार आता है तो उसकी तत्काल सूचना पुलिस को दें। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए जिले की सीमाओं को शील कर दिया गया है। 24 घंटे यहां पर पुलिस चेकिंग कर बाहर से आने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है। चोरहटा, छुहिया घाटी, गुढ़ के मोहनिया घाटी, हनुमना, चाकघाट, सेमरिया सहित दूसरे जिलों से आने वाले मार्गों पर चेकिंग लगाई गई है। इसके अतिरिक्त यूपी से लगी हुई सीमा को भी सील कर दिया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था में करीब 3500 का बल बाहर से आया है। हर संभव इंतजाम सुनिश्चित करवा लिए गए हैं। ग्राउंड के आसपास रहने वाले लोगों का वेरीफिकेशन भी हो चुका है। – अनिल सोनकर, एएसपी रीवा

शहर के दर्जन भर चौराहों पर फिक्स प्वॉइंट

शहर के दर्जनभर चौराहों पर फिक्स प्वाइंट लगाए गए हैं, जहां चार पहिया वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इसके अतिरिक्त बाहर से आने वालों की सभी मार्गों सहित यूपी सीमा में पुलिस ने पहरा बढ़ा दिया है। सभी लोगों को अच्छी तरह चेकिंग करने के बाद ही उनको शहर के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: किशुंदासपुर में चल रहे 8वे दिन श्रीराम कथा का आज हुआ समापन भण्डारे में उमडी भीड़

Sun Apr 23 , 2023
किशुंदासपुर में चल रहे 8वे दिन श्रीराम कथा का आज हुआ समापन भण्डारे में उमडी भीड़ आजमगढ़ किशुनदासपुर में हो रहे श्रीराम कथा के आठवें दिन उमड़े जन सैलाब को सम्बोधित करते हुए पंडित सीताराम नाम शरण जी महराज ने कहा कि “कर्म प्रधान विश्व कर राखा जो जस करहू […]

You May Like

advertisement