आजादी का अमृत महोत्सव: जिले को तिरंगे से सजाने की तैयारी

कलेक्टर श्री सिन्हा ने जिले के सभी नागरिकों से हर घर झंडा अभियान में शामिल होने के लिए किया आव्हान

कलेक्टर ने ली विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक

11 से 17 अगस्त 2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह में मनाया जाएगा हर घर झंडा अभियान

जांजगीर-चांपा 27 जुलाई 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर जिले के सभी नागरिकों से हर घर झंडा अभियान में शामिल होने के लिए आह्वान किया है। आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाने एवं राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए 11 से 17 अगस्त 2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह में हर घर झंडा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्र ध्वज राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। आजादी के 75वीं वर्षगांठ पूर्ण होने पर मातृभूमि के प्रति कृतज्ञता एवं राष्ट्रीयता की भावना को संवर्धित करने के लिए हर घर झंडा अभियान में सहभागी बनें।
कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि हर घर झंडा अभियान के अंतर्गत जिले भर में राष्ट्र गौरव को संवर्धित करने के लिए तिरंगा झंडा हर घर शासकीय-निजी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, अर्धशासकीय कार्यालयों, व्यावसायिक, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों के कार्यालयों में तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। इस अभियान में स्वयं सेवी संस्थानों तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी शामिल होंने की अपील की। उन्होंने कहा की अभियान से नई पीढ़ी को देश की आजादी का महत्व बताने का प्रयास है। देशभक्ति की भावनाओं को विकसित करने के साथ देश के प्रति समर्पित रहने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। महिला स्व सहायता समूहों के सदस्यों द्वारा झंडा निर्माण किया जाएगा इसके लिए उनको प्रशिक्षण दिया जा रहा है ।
कलेक्टर ने जिले के अन्तर्गत सार्वजनिक उपक्रमों, स्व-सहायता समूहों, सामाजिक संगठनों आदि के समस्त कर्मचारियों एवं उनके परिवार की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है। कलेक्टर ने राष्ट्र ध्वज के मानकों का पालन करते हुए विभिन्न संगठनों एवं पदाधिकारियों की सहभागिता से कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय स्तर पर प्रत्येक गांव में झंडा वितरण और बिक्री केन्द्र स्थापित करना, स्थानीय स्व सहायता समूह को झण्डों के निर्माण के लिए प्रोत्साहित एवं भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने पाम्पलेट, बैनर सहित अन्य प्रचार माध्यमों की सहायता से स्वतंत्रता सप्ताह में हर घर झंडा कार्यक्रम को सफल बनाने की दिशा में काम करने कहा है। जिले में इस कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को विशेष तैयारी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राष्ट्र के प्रति गौरव और सम्मान के लिए गाँव से लेकर शहर तक हर घरों में तिरंगा फहराने के लिए जिले के सभी नागरिकों से अपील भी की है।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ. फरिहा आलम, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती निशा नेताम मंडावी, जिला उद्योग संघ, जिला औषधि संघ, चेम्बर ऑफ कॉमर्स, राइस मिल एसोसिएशन, केशर एसोसिएशन, बार एसोसिएशन , विभिन्न पावर प्लांट के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सचिव व प्रधान पर कार्रवाई के लिए सौंपी जाएगी रिपोर्ट

Wed Jul 27 , 2022
मिर्ज़ापुर :सचिव व प्रधान पर कार्रवाई के लिए सौंपी जाएगी रिपोर्ट पूर्वांचल ब्यूरो हलिया (मीरजापुर) मे स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत विकास खंड के ग्राम पंचायतों को ओडीएफ घोषित किए जाने के लिए शासन की ओर से ग्राम पंचायतों में सोख्ता व खाद गड्ढा का निर्माण करवाया जा रहा […]

You May Like

advertisement