प्रो. मंजूला चौधरी ने किया ‘अमेजिंग गाइड ऑफ बेकिंग’ पुस्तक का विमोचन

प्रो. मंजूला चौधरी ने किया ‘अमेजिंग गाइड ऑफ बेकिंग’ पुस्तक का विमोचन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 18 अक्टूबर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट में मंगलवार को कुवि की डीन एकेडमिक अफेयर्स एवं टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट की प्रो. मंजूला चौधरी ने विभाग के अनुबंधित सहायक प्रो. शेफ अमित जांगड़ा द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘अमेजिंग गाइड ऑफ बेकिंग’ का विमोचन किया। प्रो. मंजूला चौधरी ने पुस्तक का विमोचन करते हुए सहायक प्रो. शेफ अमित जांगड़ा को बधाई देते हुए कहा कि बेकरी पर आधारित यह पुस्तक शोधार्थियों, विद्यार्थियों के साथ-साथ आमजन के लिए भी सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि इस पुस्तक में अन्तरराष्ट्रीय रेसिपीज को बड़े ही सरल तरीके से हिन्दी भाषा में समझाया गया है। इस मौके पर विभाग के अध्यक्ष प्रो. मोहिंदर चांद ने शेफ अमित जांगड़ा को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
पुस्तक के लेखक एवं अनुबंधित सहायक प्रो. शेफ अमित जांगड़ा ने बताया कि इस पुस्तक में बेकरी की रेसिपी जैसे ब्रेड, केक, कुकिज व टी ब्रेड आदि को शामिल किया गया है तथा यह पुस्तक, गृहणियों के साथ-साथ बेकरी को व्यवसाय के रूप में शुरू करने वालों के लिए भी सहायक होगी। उन्होंने बताया कि यह पुस्तक ऑनलाइन प्लेटफार्म अमेजन एवं फ्लिकार्ट पर भी उपलब्ध है।
इस अवसर पर विभाग के अध्यक्ष प्रो. मोहिंदर चांद, डॉ. अंकुश अम्बरदार, डॉ. सुरजीत कुमार, डॉ. दिनेश धनखड़, डॉ. मेघा अंबरदार, डॉ. संदीप धनखड़, डॉ. महेश कुमार, राहुल गर्ग, मंजीत, गौरव, राजीव मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घबराने से नहीं, इलाज से ठीक हो जाता है कुष्ठ रोग

Tue Oct 18 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक घबराने से नहीं, इलाज से ठीक हो जाता है कुष्ठ रोग। दिव्यांगता का प्रतिशत कुछ भी हो, मिलती है पेंशन। आजमगढ़। 18 अक्टूबर 2022कुष्ठ रोग यानी लेप्रोसी को जड़ से मिटाने के लिए केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार भी लगातार प्रयासरत है। इसको लेकर समय-समय पर […]

You May Like

advertisement