सिम्स हॉस्पिटल में राया के प्रधानों ने की स्वास्थ्य वार्ता

सेंट्रल डेस्क संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161
91877

मथुरा : सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेस के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ में राया के प्रधानों ने स्वास्थ्य वार्ता की। सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज के नेतृत्व में वरिष्ठ किडनी विशेषज्ञ डॉ. आशीष शर्मा, वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ. एस.के. गुप्ता, छाती रोग विशेषज्ञ डॉ. लव गुप्ता और वरिष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. अपूर्व नारायण ने सिम्स हॉस्पिटल की विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में उपस्थित प्रधानों को सिम्स हेल्थ कार्ड वितरित किये गये।इसके साथ ही उपस्थित प्रधानों ने सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज का धन्यवाद किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ किडनी विशेषज्ञ डॉ. आशीष शर्मा ने समाज में बढ़ रही किडनी की बीमारी के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि जो स्वास्थ्य सुविधाएं दिल्ली एनसीआर के बड़े अस्पतालों में उपलब्ध हैं, वो सभी विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएँ सिम्स हॉस्पिटल मथुरा में भी उपलब्ध हैं।
इस अवसर पर वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. एस.के.गुप्ता ने ब्रेन स्ट्रोक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यदि किसी को भी ब्रेन स्ट्रोक या पैरालाइसिस \ लकवा हो जाये, तत्काल मरीज को 3 से 4 घण्टे में हॉस्पिटल ले आये, जिससे मरीज जल्द ही स्वस्थ हो सके। सिम्स हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे न्यूरो साइंसेस (न्यूरो सर्जरी एवं न्यूरोलॉजी) विभाग में अनुभवी एवं वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम अब सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में आपकी सेवा के लिए 24 घण्टे मौजूद है। यहाँ मिनिमली इंवेसिव न्यूरोसर्जरी मरीज की बिना सिर खोले न्यूरो सर्जरी भी की जाती है। इसके साथ ही साँस रोग विशेषज्ञ डॉ. लव गुप्ता ने फेफड़े का इंफेक्शन, टी.बी., अस्थमा / दमा, सी.ओ.पी.डी., एलर्जी एवं साँस की बीमारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और वरिष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. अपूर्व नारायण ने फिजियोथेरेपी की विश्वस्तरीय मशीनें तथा नवीनतम तकनीक के बारे में विस्तार से महत्वपूर्ण दी।
सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज ने कहा कि हम ब्रजवासियों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए संकल्पित है। यहां सिम्स में अत्याधुनिक कैथलेब, सीटी स्कैन, एक्स-रे, अल्ट्रासाउण्ड, एडवांस्ड सर्जिकल माइक्रोस्कोप, ई.ई.जी. एनसीवी., फेको मशीन, पैथ-लैबोरेट्री, 24 घण्टे आपातकालीन सेवाओं के साथ सभी आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध है।
कार्यक्रम का आयोजन पंकज चौधरी द्वारा किया गया।
इस अवसर पर एडमिनिस्ट्रेशन विष्णु शर्मा, रितेश शर्मा, आशीष शर्मा, साहब सिंह, नीरज प्रधान, नीरज सोलंकी, हरेंद्र सिंह, शिशिर चौधरी, रामबाबू प्रधान, चंद्रवीर प्रधान, जयप्रकाश प्रधान, पूरन देवी प्रधान, राधा देवी आदि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में ब्राह्मण सभा नमक मंडी की ओर से शोभा यात्रा की श्री राम भक्तों द्वारा तैयारीयां मुकम्मल

Sun Jan 14 , 2024
फिरोजपुर 14 जनवरी {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}= फिरोजपुर शहर एवं छावनी की सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से 17 जनवरी दिन बुधवार को निकाली जाने वाली श्री राम लला की भव्य शोभा यात्रा की तैयारियां मुकम्मल करते हुए इस संदर्भ में एक बैठक ब्राह्मण सभा नमक मंडी […]

You May Like

advertisement