सगड़ी आज़मगढ़: अब ग्रामीण क्षेत्र में भी मिलेगी संसाधन संपन्न उत्कृष्ट बाल शिक्षा

अब ग्रामीण क्षेत्र में भी मिलेगी संसाधन संपन्न उत्कृष्ट बाल शिक्षा।

अतिरिक्त भार से अभिभावकों को मिलेगी निजात

एसडीएम ने किया हैप्पी किड्स प्ले स्कूल का उद्घाटन।

सगड़ी आजमगढ़l अब उत्कृष्ट साधन संपन्न बाल शिक्षा के लिए क्षेत्र के अभिभावकों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा,अब ग्रामीण एवम् नगरीय क्षेत्रों में नवीन सुविधाओं से संपन्न सुसज्जित विद्यालय खुल रहे हैं। जिससे अब इच्छुक बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।
यह बातें नगर पंचायत जीयनपुर में गुरुवार को हैप्पी किड्स प्ले स्कूल के उद्घाटन अवसर पर उपजिलाधिकारी सगड़ी राजीव रतन सिंह ने कहा।
उन्होंने कहा कि जिन छात्रों की प्राथमिक शिक्षा का स्तर ठीक हो जाता है उन्हें आगे की शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत नहीं होती है। आधार का मजबूत होना बहुत जरूरी है।
विद्यालय के प्रबंधक राज बहादुर सिंह और भाजपा नेता संतोष सिंह टीपू तथा ब्लॉक प्रमुख अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे विद्यालयों की सख्त जरूरत है, जो छात्रों के बहुमुखी विकास के लिए सतत प्रयास करें। जब तक समाज पूरी तरह से शिक्षित नहीं होगा सूखी और संपन्न राष्ट्र की कल्पना सार्थक नहीं होगी। विद्यालय के संस्थापक राज बहादुर सिंह और उपजिलाधिकारी सगड़ी द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन किया गया। विद्यालय के डायरेक्टर सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह और राघवेंद्र सिंह ने सभी आगतों का स्वागत किया। इस अवसर पर सुधीर सिंह, फजल अहमद, श्रीमती निधि सिंह, सम्मी खान आदि लोग मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा चतुर्थ दिवस का विधिवत पूजन से हुआ आरंभ</em>

Fri Feb 17 , 2023
दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा चतुर्थ दिवस का विधिवत पूजन से हुआ आरंभ फिरोजपुर 17 फरवरी [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के द्वारा गौशाला श्री संत महेश मुनी, सिखावाला रोड, कोटकपूरा में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा आयोजित की गई ।जिसके चतुर्थ […]

You May Like

Breaking News

advertisement