रोटरी क्लब हिसार ने शिक्षकों के सम्मान में किया ‘नेशन बिल्डर अवार्ड’ का आयोजन

रोटरी क्लब हिसार ने शिक्षकों के सम्मान में किया ‘नेशन बिल्डर अवार्ड’ का आयोजन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।
दूरभाष – 9416191877

गुरु हमारे जीवन में फैलाते हैं ज्ञान का प्रकाश,देते हैं सही दिशा।
गुरु का आदर करना हमारा कर्तव्य।

हिसार 6 सितंबर : जीवन में गुुरु का बहुत बड़ा महत्व होता है। शिक्षक का आदर करना हमारा कर्तव्य है। गुरु की आज्ञा मानने वाला हमेशा प्रगति पथ पर रहता है और कभी उसे हार की तरफ नहीं देखना पड़ता। इसलिए हमें सदैव गुरु की शरण में रहकर उनसे सीख लेनी चाहिए। उक्त वक्तव्य रोटरी क्लब हिसार के प्रधान योगेश मित्तल ने क्लब की ओर से सनसिटी मॉल में आयोजित शिक्षक दिवस सम्मान समारोह पर शिक्षकों के सम्मान में आयोजित ‘नेशन बिल्डर अवार्ड’ वितरण के दौरान कहे।
प्रोजेक्ट चेयरपर्सन अनिता भंडारी ने कहा कि गुरु हमारे अंधेरे जीवन में ज्ञान का प्रकाश फैलाते हैं और जीवन को सही दिशा प्रदान करते हैं। शिक्षक वो शख्सियत हैं जो देश के निर्माण में अपना योगदान देते हैं क्योंकि उनके द्वारा शिक्षित बच्चे ही कल के देश के कर्णधार व भविष्य संवारने वाले बनते हैं। इसलिए गुरुजनों का हमारे जीवन में विशेष स्थान व महत्व होता है और हमें उन्हें कभी भी नहीं भूलना चाहिए।
रोटेरियन अनय मित्तल ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों का फर्ज है कि वे गुरुजनों का पूरा सम्मान करें व उनके दिखाए मार्ग पर चलते हुए शिक्षा जगत में अच्छे मुकाम को हासिल कर अपना अपने माता-पिता व गुरुजनों का नाम रोशन करें क्योंकि शिक्षक आम इंसान को शिक्षा देकर उच्च पदों पर पहुंचाते हैं और उनके जीवन को सही दिशा प्रदान करते हैं।
इस अवसर पर आर्यन स्कूल से आए शिक्षकों ने विशेष भूमिका निभाई, जिनमे से अनु अनेजा , स्मिता रहपड़े, मितिका भाटिया ने आए हुए गणमान्य व्यक्तियों की विशेष उपलब्धियों का सुंदर वर्णन किया। मास्टर यथार्थ ने शिक्षकों की महिमा में एक अत्यंत भावपूर्ण कहानी का उल्लेख कर सबको हर्षित किया।
कार्यक्रम में प्रो सत्य नारायण टेल्टिया , डॉ. सुरेंद्र कुमार मिश्रा, रंजना शर्मा , गुंजन गोयल , डॉ. अनुज राणा, डॉ. विक्रमजीत चहल, डॉ. कविता दुआ जाधव , डॉ. सुरेंद्र गुप्ता, डॉ जितेश काठपालिया , डॉ. मीनाक्षी, प्रो. विनोद छोकर को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।
क्लब की ओर से प्रधान योगेश मित्तल,सचिव संदीप राठी , पवन रावलवासिया, आनंद बंसल , पंकज गर्ग , जय कुमार बंसल , मनोज माहेश्वरी, पंकज बुडाकिया, प्रदीप गुप्ता, अश्विनी गर्ग आदि सभी रोटेरियन मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तनावमुक्त जीवन के लिए स्वास्थ्य और जीवन बीमा बहुत जरूरी : प्रोमिला पाठक

Thu Sep 7 , 2023
तनावमुक्त जीवन के लिए स्वास्थ्य और जीवन बीमा बहुत जरूरी : प्रोमिला पाठक। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877छाया – देवराज सिरसमा। आमजन को जीवन एवं स्वास्थ्य बीमा की जानकारी देकर तनावमुक्त कर रही समाजसेविका प्रोमिला पाठक। कुरुक्षेत्र : भगवान श्री कृष्ण की कर्म भूमि से आमजन […]

You May Like

Breaking News

advertisement