आरटीए व पुलिस विभाग ने गांव बिहोली के राजकीय स्कूल में जागरुकता कार्यक्रम का किया आयोजन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
छाया – जितेंद्र कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

कुरुक्षेत्र 17 जनवरी : उपायुक्त शांतनु शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया के आदेशानुसार नेशनल सडक़ सुरक्षा माह 2024 के तीसरे दिन पुलिस विभाग व परिवहन विभाग कुरुक्षेत्र द्वारा बोहली गांव की स्कूल में लगे एनएसएस के कैम्प में शामिल छात्र-छात्रओं को सडक़ सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। कैम्प के दोरान रोशन लाल उप निरक्षक द्वारा बच्चों को सडक़ों पर हो रही लगातार दुर्घटनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। हमारी जरा से सावधानी हटने पर दुर्घटना घट जाती है। इसलिए हमें हमेशा सडक़ों पर यातायात के नियमों की पालना करनी चाहिए। कैम्प के दौरान जोगेंद्र ढुल परिवहन निरक्षक द्वारा बच्चों को बताया गया कि जब भी हमारे सामने सडक़ पर कोई दुर्घटना घट जाती है, ज्यादातर हम घायल की मदद करने की जगह घायल व्यक्ति की वीडियो बनाने लग जाते है।
उन्होंने कहा कि वो चार-पांच मिनट उस घायल व्यक्ति को जीवन दान दे सकते है और घायल व्यक्ति को हॉस्पिटल पुहचाने पर सरकार द्वारा पांच हजार की राशि का अवार्ड भी दिया जाता है। इसलिए आओ हम सब आज प्रतिज्ञा करते है कि हम सब सडक़ दुर्घटना में शिकार व्यक्तियों की हॉस्पिटल पुहचाने में मदद करेंगे। विजय देशवाल आरटीए कुरुक्षेत्र द्वारा बताया गया कि परिवहन विभाग और पुलिस विभाग कुरुक्षेत्र सायुक्त रूप से सडक़ सुरक्षा पर प्रत्येक दिन अलग-अलग कार्यक्रम करवा रहे है। यह सडक़ सुरक्षा माह 14 फरवरी तक पूरे भारत वर्ष में मनाया जा रहा है। इस मौके पर शेर सिंह, गौरव कुमार, सुरजीत सिंह, सुशांत कुमार आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि और एडीए विश्वविद्यालय, अजरबैजान के बीच शैक्षणिक सहयोग के लिए समझौते पर हुए हस्ताक्षर

Thu Jan 18 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र,17 जनवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की संरक्षता में बुधवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय तथा अजरबैजान के एडीए विश्वविद्यालय के बीच आपसी शैक्षणिक सहयोग के लिए ऑनलाइन समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर अजरबैजान के एडीए विश्वविद्यालय के वाइस रेक्टर फरीज […]

You May Like

advertisement