बरेली: कबाब और आइसस्क्रीम सहित 56 खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल

कबाब और आइसस्क्रीम सहित 56 खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : कबाब समेत कई खाद्य पदार्थ खाने के लिए सुरक्षित नहीं हैं। पिछले पांच महीने में 207 खाद्य पदार्थों के सैंपल खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग ने लिए थे, इनमें 125 की जांच रिपोर्ट आ गई है। जांच रिपोर्ट चौंकाने वाली है, क्योंकि इसमें कबाब समेत छह खाद्य पदार्थ खाने के लिए असुरक्षित पाए गए हैं। इसके अलावा 50 खाद्य पदार्थों के सैंपल अधोमानक पाए गए हैं।
अप्रैल से अगस्त तक खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने 207 खाद्य पदार्थों के सैंपल अलग-अलग स्थानों से लिए थे। विभागीय अधिकारियों की माने तो जांच में आठ नमूने मिथ्या छाप, 50 नमूने अधोमानक और छह नमूने असुरक्षित पाए गए हैं।
इनमें नवाबगंज के नीमगढ़ मोहल्ला स्थित अमित कुमार की दुकान से लिया गया खुला सरसों के तेल का नमूना, राजू कबाबी का कबाब का नमूना, धीरेंद्र सिंह के खिरनी बहेड़ी स्थित स्पाइसेस इंटरप्राइजेज का पिसी मिर्च, एयरफोर्स गेट पर जमुना लाल गुज्जर की आइसक्रीम, पीलीभीत रोड पर बबलू यादव के गाय के दूध और गांव कैमुआ में सौरभ शर्मा की पनीर का नमूना जांच में असुरक्षित पाया गया। इसके अलावा कुल 61 नमूने जांच में पास हुए हैं। सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय अपूर्व श्रीवास्तव ने बताया कि जो रिपोर्ट आई हैं, उसके आधार पर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: जनपद न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का किया गया आयोजन

Sun Sep 10 , 2023
जनपद न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का किया गया आयोजनबैंक विवादों में 13 करोड़ से ज्यादा की हुई वसूली दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार आज दिनांक दिन शनिवार को जनपद न्यायाधीश श्री विनोद कुमार अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जिला […]

You May Like

advertisement