सनातन था है और रहेगा, उसको मिटाने वाले जरूर मिट जाएंगे : रविन्द्र पुरी

सनातन था है और रहेगा, उसको मिटाने वाले जरूर मिट जाएंगे : रविन्द्र पुरी

सेंट्रल डेस्क संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

उतराखंड हरिद्वार : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक बुधवार को कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल में परिषद के अध्यक्ष व श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव महंत रविन्द्र पुरी जी महाराज की अध्यक्षता में हुई। बैठक में उदयनिधि स्टालिन, स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा सनातन के खिलाफ दिए गए बयान व गुजरात में स्वामी नारायण सम्प्रदाय के स्वामी द्वारा हनुमान जी महाराज का अपमान करने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविन्द्र पुरी जी महाराज ने कहा कि सृष्टि के आरम्भ से सनातन धर्म चला आ रहा है। यह आगे भी अनवरत चलता रहेगा। इसको मिटाने की बात करने वाले अवश्य ही मिट जाएंगे। उन्होंने स्वामी नारायण सम्प्रदाय के सारंगपुर स्थित बड़ताल शाखा में स्वामी नारायण सम्प्रदाय के संत द्वारा हनुमान जी महाराज का अपमान करने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए बहिष्कार की बात कही। उन्होंने कहाकि एक संत के लिए किसी भी धर्म के आराध्य का अपमान करना अनुचित है।
अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत राजेन्द्र दास महाराज ने कहा कि सनातन को कुछ लोग कमजोर समझ बैठे हैं। हमारी सहिष्णुता को हमारी कमजोरी न समझा जाए। उन्होंने कहाकि जिस दिन सनातनी उठ खड़ा हुआ तो विधर्मियों के लिए स्थान तक नहीं बचेगा। उन्होंने कहाकि हिन्दू सदैव से ही वसुधैव कुटुम्बकम को मानने वाला रहा है। यदि कोई सनातन या हिन्दू देवताओं का अपमान करेगा, तो उसे ईंट का जवाब पत्थर से देने में भी हिन्दू संकोच नहीं करेगा।
निर्मल अखाड़े के श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह महाराज ने कहा कि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए हमने लड़ाईयां लड़ी हैं। यदि सनातन के खिलाफ कोई अनुचित बात कहेगा तो उसका उसी की भाषा में प्रतिकार करेगा। उन्होंने कहा कि संत शास्त्र के साथ शस्त्र उठाना भी जानते हैं।
इस अवसर पर बाबा हठयोगी, कोठारी महंत जसविन्दर सिंह, रविदेव शास्त्री, कारोबारी गोविन्द दास, कोठारी राघवेन्द्र दास, म.म. हािरचेतनानंद, रघुवीर दास आदि अनेक संत महात्मा मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने ली समीक्षा बैठक

Sat Sep 16 , 2023
अपराधों को रोकना और अत्याचार, अन्याय, उत्पीड़न से रक्षा करना हमारी पहली प्राथमिकता-अध्यक्ष श्री के.पी. खाण्डे जांजगीर चांपा 16 सितंबर 2023/ छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री के. पी. खाण्डे ने जिला पंचायत सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। अध्यक्ष श्री खाण्डे ने राज्य अनुसूचित आयोग […]

You May Like

advertisement