दूसरा स्ट्रे वैकेंसी राउंड, विद्यार्थी ऑफलाइन माध्यम से भी कर सकते हैं आवेदन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : बीएएमएस व बीएचएमएस में दाखिले के लिए दूसरा स्ट्रे वैकेंसी राउंड आज होगा। इस भौतिक उपस्थिति दौर में विद्यार्थी बीएएमएस व बीएचएमएस के लिए ऑफलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। तीन दौर की काउंसलिंग और पहले स्ट्रे वैकेंसी राउंड के बाद श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय से सम्बन्धित 8 महाविद्यालयों में बीएएमएस की 74 और एक कॉलेज में बीएचएमएस की 47 सीटें रिक्त हैं। इसके साथ ही बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए रिक्त सीटों पर नीट की अनिवार्यता हटाई गई है। विद्यार्थी अपने जोखिम पर बीएचएमएस में दाखिला ले सकते हैं।
ड्राफ्ट एंड काउंसलिंग कमेटी के संयोजक डॉ. आशीष मेहता ने बताया कि तीन दौर की काउंसलिंग के बाद श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय समेत विश्वविद्यालय से सम्बन्धित अन्य 12 कॉलेजों में बीएएमएस और बीएचएमएस की 147 सीटें रिक्त थी। पहले स्ट्रे वैकेंसी राउंड में 26 विद्यार्थियों को सीट आवंटित की गई है। चार महाविद्यालयों की सभी सीटों पर दाखिला प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। फिलहाल श्रीकृष्णा राजकिय आयुर्वेदिक महाविद्यालय समेत विश्वविद्यालय से सम्बन्धित 7 अन्य कॉलेजो में बीएएमएस की 74 और एक कॉलेज में बीएचएमएस की 47 सीटें रिक्त हैं। बाकि बची सभी सीटों पर दाखिले के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके लिए श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय द्वारा नियुक्ति कमेटी प्रयास करेगी। ताकि किसी भी महाविद्यालय की एक भी सीट रिक्त न रह जाए। उन्होंने बताया कि भौतिक उपस्थिति दौर में विद्यार्थियों को मूल दस्तावेजों की जांच के साथ ही फीस भी जमा करानी होगी।
बीएएमएस और बीएचएमएस में रिक्त सीटें
आयुर्वेद में युजी के लिए पहले स्ट्रे वैकेंसी राउंड के बाद 7 महाविद्यालयों की 121 सीटें रिक्त हैं। कुरुक्षेत्र स्थित श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय की 1 सीटे के साथ ही गुरुग्राम फैकल्टी ऑफ इंडियन मेडिसिन सिस्टम एसजीटी विश्वविद्यालय की 6, सिरसा आयु ज्योति आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल में 24, बिलासपुर यमुनानगर लाल बहादुर शास्त्री महिला आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल की 13, जींद गंगापुत्र आयुर्वेदिक कॉलेज 4, हिसार नेशनल कॉलेज ऑफ आयुर्वेद एवं अस्पताल 16, चरखी दादरी भिवानी मुरारी लाल रसवासिया आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल 7, रोहतक गौड़ ब्राह्मण आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल 3, और बीएचएमएस के लिए जेआर किशन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की 47 सीटें अभी खाली हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान कुरुक्षेत्र द्वारा महाराणा प्रताप जन्मोत्सव पर कार्यशाला आयोजित

Mon May 9 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : महाराणा प्रताप जी के 482 वे जन्मोत्सव एवं आजादी के अमृत महोत्सव पर पांच दिवसीय विशेष कार्यशाला का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमैनिटी एंड सोशल साइंसेज राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान कुरुक्षेत्र द्वारा 5 मई से 9 मई 2022 तक किया गया। […]

You May Like

advertisement