के0सी0एम0टी0 में एन0एस0एस0 स्वमसेवको की चयन प्रक्रिया सम्पन्न

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : आज दिनांक को खंडेलवाल कॉलेज बरेली में सत्र 2023 – 24 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वमसेवको व स्वमसेविकाओ की चयन प्रक्रिया पूर्ण की गई। जिसमें महाविद्यालय के विभिन्न विभागों से 50 सीटों के लिए लगभग 170 विद्यार्थियों ने प्रतिभा किया।चयन कमेटी के सदस्यों डॉ0 चंचल श्रीवास्तव, ले0 रचना , व एन0एस0एस0 अधिकारी सविता सक्सेना द्वारा विद्यार्थियों की शैक्षिक उपलब्धि, पाठ्यसहगामी क्रियायों , अन्य गतिविधियों जैसे परेड, खेलकूद ,वाद्ययंत्र में निपुणता, सांस्कृतिक कार्यकर्मो में प्रतिभागिता आदि को ध्यान में रखते हुए प्रथम चरण की स्क्रीनिंग की गई।
इस अवसर पर महाविद्यालय के महानिदेशक डॉ0 अमरेश कुमार व प्राचार्य डॉ0 आर0के0 सिंह जी ने विद्यार्थियों को बताया कि स्वैच्छिक सामुदायिक सेवा के माध्यम से युवाओं के व्यक्तित्व और चरित्र का विकास करना इस योजना का प्राथमिक उद्देश्य है। स्वमसेवियो में दया की नही बल्कि सेवा की भावना होनी चाहिए। इसके साथ ही डॉ0 शिव स्वरूप , डॉ0 कल्पना कटियार , श्रीमती मीनू व डॉ अहसान अली ने विद्यार्थियों को शुभकामना प्रदान की। एन0एस0एस0 अधिकारी सविता सक्सेना ने माई भारत पोर्टल के विषय में समस्त विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन की पूर्ण प्रक्रिया समझाते हुए संपूर्ण जानकारी प्रदान की । समस्त कार्यक्रम को सफल बनाने में स्वयंसेवक अभिषेक राठौर, आलोक गंगवार, कार्तिकेय टम्टा,सौम्य अलंकृता,व ऋतु गंगवार ने अपना विशेष योगदान प्रदान किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन में देश व प्रदेश के प्रख्यात कवियों ने बांधा समां

Tue Jan 9 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली: दिग्गज पीलीभीत रत्न 2024 एवं सम्मान से सम्मानित– जीतेश राज नक्श/डॉ. रजनीश सक्सेना , हिन्दी साहित्य भारती एवं माँ गंगा बचाओ वेलफेयर सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में पूर्व वर्षों की भांति अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन-2024 एवं पीलीभीत रत्न सम्मान 2024 समारोह का आयोजन प्रख्यात कवि […]

You May Like

advertisement