सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया ने लगाया रक्तदान शिविर युवाओं को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए

सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया ने लगाया रक्तदान शिविर युवाओं को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 25 अप्रैल : मंगलवार को सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया व समाजसेवी नरवाल परिवार की तरफ से शिक्षक नेता सतबीर नरवाल की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर सर्वप्रथम चौ. रामस्वरूप, मदन पाल, ओम प्रकाश, संदीप नरवाल, मनदीप, नसीब, मनीष, प्रिंस द्वारा स्व. सतबीर नरवाल के चित्र पर फूल माला अर्पित की गई और उनके द्वारा किए गए कार्य याद किए।
सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया के खंड कोऑर्डिनेटर राजेंद्र सैनी ने बताया कि शिक्षक नेता सतबीर नरवाल एक बहुत ही कर्मठ होनहार अध्यापक नेता रहे हैं। वे हमेशा अध्यापन और अध्यापकों के हितों के लिए संघर्ष करते रहे हैं। आज वो हमारे बीच नही हैं लेकिन उनके द्वारा किए हुए कार्य आज भी हमारे प्रेरणास्रोत है। उनकी स्मृति में सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया व नरवाल परिवार की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जो कि एक बहुत ही नेक कार्य है। उन्होंने बताया कि रक्तदान से न सिर्फ आपके शरीर पर बल्कि दिमाग पर भी पॉजिटिव असर पड़ता है। ब्लड डोनेशन से आप किसी जरूरतमंद की जान बचाते हैं और साथ ही आपकी सेहत को भी कई फायदे होते हैं। संस्था की तरफ से संदीप कुमार ने बताया कि रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार होता है, वजन कंट्रोल में रहता है। कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम कम होता है।
नरवाल परिवार की तरफ से उपस्थित युवाओं को आह्वान किया गया कि युवाओं को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए । हर 18 वर्ष से 65 वर्ष की आयु के व्यक्ति तीन महीने बाद रक्तदान कर सकते हैं, इस से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है।
सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया के जिला कोऑर्डिनेटर पवन मित्तल ने मौजूद सभी रक्त दाताओं का धन्यवाद किया और संस्था की को स्पॉन्सर डाबर इंडिया लिमिटेड की तरफ से सभी को रियल जूस भेंट किए गए। शिविर में कुल 57 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।
इस अवसर पर रक्त संग्रहण टीम पार्थ ब्लड बैंक कुरुक्षेत्र से संजीव, प्रदीप, प्रिया, मोनिका, हर्ष, नरेश सैनी पूर्व चीफ तकनीकी अधिकारी सिविल हॉस्पिटल कुरुक्षेत्र, सुखबीर लालर, देवेंद्र मान, अमन सिंगला, रजनी, राखी, रीतू गुप्ता, शिक्षक सतीश, सुदर्शन, सत्यवान, सूरजभान, टेक चंद इत्यादि मौजूद रहे।
आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर रक्तदाता एवं आयोजक।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा कप में फिर छाए कुरुक्षेत्र के गांव भिवानी खेड़ा के खिलाड़ी

Wed Apr 26 , 2023
हरियाणा कप में फिर छाए कुरुक्षेत्र के गांव भिवानी खेड़ा के खिलाड़ी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 ग्रामीण आंचल के खिलाड़ियों ने फिर दिखाया जलवा।प्रतियोगिता में वंशिका ने गोल्ड, आरजू ने सिल्वर तथा यश ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। कुरुक्षेत्र, 25 अप्रैल : कुरुक्षेत्र के ग्रामीण आंचल […]

You May Like

advertisement