राजनीतिक पार्टियों और सरकार की उपलब्धियों से सम्बन्धित प्रचार- प्रसार सामग्री को शीघ्र हटाने के आदेश : शांतनु शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने अधिकारियों को दिए आदेश, ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ और शहरी क्षेत्र में ईओ नप व नपा सचिव की देखरेख में होगी कार्रवाई।

कुरुक्षेत्र 16 मार्च : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करनी होगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सबसे पहले आगामी 24 घंटे के अंदर राजनीतिक पार्टियोंं और सरकार की उपलब्धियों से सम्बन्धित प्रचार-प्रसार सामग्री को हटवाना होगा। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में बीडीपीओ और शहरी क्षेत्र में नप ईओ व नपा सचिव की देख रेख में तुरंत कार्रवाई की जाए। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
उपायुक्त शांतनु शर्मा शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले चुनाव तहसीलदार सरला ने पावर प्रेजेंटेशन के जरिए राजनीतिक पार्टियों से सम्बन्धित सरकारी संपत्तियों पर प्रचार-प्रसार की सामग्री को 24 घंटों, 48 घंटों और 72 घंटों के अंदर हटवाने के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही विकासकारी कार्यों और सरकार की उपलब्धियों से संबंधित सामग्री को भी हटवाने से संबंधित चुनाव आयोग के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। उपायुक्त शांतनु शर्मा ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ एवं एसडीएम को निर्देश दिए है कि गांव और शहरों से प्रचार-प्रसार सामग्री हटवाने के लिए टीमों का गठन किया जाए और नियमानुसार आगामी 24 से 72 घंटों के अंदर राजनीतिक पार्टियों से संबंधित और विकास कार्यों से संबंधित सामग्री को हटवाया जाए।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा शहरी क्षेत्र में नगर परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व नगर पालिका के सचिव के नेतृत्व में सभी टीमें काम करेगी। इतना ही नहीं सम्बन्धित अधिकारियों को प्रचार-प्रसार सामग्री हटवाने के बाद प्रमाण पत्र भी देना होगा। इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ लेकर काम करना होगा और किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में कुरुक्षेत्र जिले के सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करवानी होगी, जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर एडीसी डा. वैशाली शर्मा, एसडीएम सुरेन्द्र पाल, एसडीएम अमन कुमार, एसडीएम पुलकित मल्हौत्रा, एसडीएम नसीब, नगराधीश रमन गुप्ता, एचएसवीपी की कार्यकारी अधिकारी हरप्रीत कौर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक मुंजाल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जग ज्योति दरबार का सहयोग से चल रहा मां त्रिपुरा सुंदरी महायज्ञ राष्ट्र कल्याण को नई दिशा देगा

Sat Mar 16 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। संत महापुरुषों की प्रेरणा से मजबूत एवं स्वस्थ भारत की कामना के लिए चल रहा महायज्ञ। कुरुक्षेत्र, 16 मार्च : देश विदेश में सनातन प्रचारक तथा धर्म गुरु महंत राजेंद्र पुरी के नेतृत्व में लुखी में राष्ट्र कल्याण हेतु 10 दिवसीय मां त्रिपुरा सुंदरी के महायज्ञ […]

You May Like

advertisement