उतराखंड: IAS रामविलास यादव के ट्रस्ट को मिला करोड़ों का दान, जाँच में चौकाने वाले खुलासे,

देहरादून: आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल में बंद पूर्व आईएएस अफसर रामबिलास यादव के ट्रस्ट को करोड़ों की संपत्तियां दान में मिलीं। विजिलेंस की अब तक की जांच में यह बात सामने आई है। गाजीपुर और लखनऊ सहित कई शहरों में उनकी संपत्तियों की जांच में दान का खुलासा होने के बाद विजिलेंस की टीमें उनको मिले दान और दानदाताओं की विस्तार से जांच में जुट गई हैं।

सीओ-विजिलेंस अनुषा बडोला के अनुसार, विजिलेंस की कई टीमें पूर्व आईएएस अफसर की संपत्तियों की नाप-जोख और मूल्यांकन के लिए विभिन्न शहरों में जुटी हुई हैं। इस बीच, गाजीपुर में जांच के दौरान पता चला कि रामबिलास ने स्वर्गीय रामकरण दादा मेमोरियल नाम से जो ट्रस्ट बनाया, उसके पास करोड़ों की संपत्तियां हैं।

ट्रस्ट को ये संपत्तियां लोगों ने दान में दी हैं। लिहाजा, विजिलेंस टीमों ने अपनी जांच में इन संपत्तियों को भी जोड़ दिया है। दूसरी ओर, विजिलेंस की पूछताछ में रामबिलास खुद यह बात कह चुके हैं कि संपत्तियां कहां से आईं, यह उन्हें भी नहीं पता। इनमें उनकी बेटी के खाते में जमा कराए गए 15 लाख रुपये भी शामिल हैं।

शुरुआती जांच में सामने आया कि रामबिलास के एनजीओ को जमीनें दान में मिलीं। अब इसकी विस्तार से जांच की जा रही है।

रामबिलास की पत्नी कुसुम भी महिला चेतना समिति नाम से लखनऊ में एनजीओ चलाती हैं। इसके तहत महिला उत्थान सहित कई काम किए जाते हैं। इसके अलावा वे एक स्कूल में मैनेजर भी हैं। यह स्कूल भी रामबिलास का बताया जाता है। विजिलेंस कुसुम के एनजीओ की भी जांच में जुट गई है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उन्नत भारत अभियान का उद्देश्य शिक्षित भारत, सक्षम भारत, स्वस्थ भारत, सम्पन्न भारत तथा आत्मनिर्भर निर्भर भारत का निर्माण करना : प्रो. वीरेन्द्र कुमार विजय

Tue Jul 19 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 दुनिया का अधिकांश ज्ञान लोगों के रोजमर्रा के अनुभवों में : प्रो. राजेश टंडन।स्वरोजगार ही रोजगार का सर्वश्रेष्ठ माध्यम : प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा।केयू में उन्नत भारत अभियान 2.0 के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ। कुरुक्षेत्र, 19 जुलाई : […]

You May Like

advertisement