उत्तराखंड: सौरभ बहुगणा की हत्या की साजिश रचने की एसआईटी करेगी जाँच,

रुद्रपुर: कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा (Cabinet Minister Saurabh Bahuguna) की हत्या करने की साजिश रचने के आरोप में पुलिस चार बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं मामला कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने इस मामले में एसआईटी का गठन कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। जिसमें पुलिस के कई तेज तर्रार अधिकारियों को शामिल किया गया है।

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश (Saurabh Bahuguna murder conspiracy SIT inspection) रचने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब मामले की विवेचना के लिए एसआईटी का गठन कर जांच शुरू कर दी गई है। 11 सदस्यों वाली टीम में सितारगंज पुलिस, एसओजी और तेज तर्रार दारोगा सहित सिपाहियों को रखा गया है। इसके अलावा मंत्री के आवास की भी सुरक्षा को बढ़ाते हुए पुलिस मुख्यालय से पत्राचार किया जा रहा है। उत्तराखंड के गन्ना विकास एवं पशुपालन मंत्री (Sugarcane Development and Animal Husbandry Minister) सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले चार आरोपियों को जनपद पुलिस जेल भेज चुकी है।

अब मामले की जांच के लिए एसएसपी मंजूनाथ टीसी टीसी (SSP Manjunath TC) द्वारा 11 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है. टीम में दो इंस्पेक्टर, चार उप निरीक्षक और पांच कांस्टेबलों को तैनात किया है, जो अलग अलग टास्क में काम करेंगे। इसके अलावा मंत्री की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। यही नहीं पुलिस मुख्यालय से भी पत्राचार किया जा रहा है, ताकि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की दिक्कत ना हो। एसपी सिटी मनोज कत्याल (SP City Manoj Katyal) ने बताया कि 11 सदस्यों की एसआईटी का गठन किया गया है, जो अलग-अलग एंगल से जांच करेगी. सुरक्षा के लिए लोकल स्तर पर काम किया जा रहा है।

उमा शंकर द्विवेदी ने तहरीर में लिखा है कि हीरा सिंह द्वारा जेल में रहने के दौरान सतनाम सिह निवासी सिरसाफार्म थाना बहेड़ी जो थाना किच्छा से अफीम के मामले मे जेल गया था के साथ मिल कर मंत्री की हत्या करना चाहता है। उमा शंकर द्विवेदी ने बताया कि उसे जानकारी हुई है कि आरोपी सतनाम सिंह अपने दोस्त मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा का नाम लेकर कहता था कि वह बड़ा अपराधी है। उसके सम्बन्ध उत्तर प्रदेश के शूटरों के साथ हैं. वह उनसे बात कर लेगा व काम करा देगा। जब तुम बाहर निकलोगे तो हरभजन सिंह तुम्हें गुड्डू से मिलवा देगा। इस प्रकार हीरा सिंह मंत्री की हत्या करने हेतु षडयंत्र रच रहा था।

इसलिए जब से हीरा सिंह जेल से छूटा, तब से हम उस पर नजर रखते थे। इस बीच जब मंत्री सितारगंज में 02 अक्टूबर को आये थे तो उनके विधानसभा क्षेत्र भ्रमण के दौरान कुछ स्थानों पर मैंने उसे देखा व मेरे साथी लोग जो मंत्री के पास काम करते हैं, उस पर नजर रख रहे थे। इस दौरान मुझे जानकारी हुई कि सतनाम सिंह पैरोल पर आया है। हीरा सिंह उससे मिल रहा है तथा हीरा सिंह ने सतनाम सिंह व उसके दोस्त हरभजन सिंह तथा एक अन्य व्यक्ति मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा जिसके उत्तर प्रदेश में अपराधियों से सम्पर्क हैं के साथ मिलकर अपने षडयंत्र को अन्तिम रूप देने की योजना बना रहे हैं। तत्काल उनको गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह कोई अप्रिय घटना कर सकते हैं। इनके साथ अन्य लोग भी षडयंत्र में शामिल हो सकते हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: धामी केबिनेट की बैठक खत्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर,

Wed Oct 12 , 2022
देहरादून: धामी मंत्रिमंडल की देहरादून सचिवालय में महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक संपन्न हो गई है। बैठक सचिवालय के विश्वकर्मा बिल्डिंग में स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में हुई। इस बैठक में कैबिनेट द्वारा कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। उत्तराखंड न्यायिक सेवा संशोधन नियमावली को कैबिनेट में मंजूरी दी गई […]

You May Like

Breaking News

advertisement