हेमकुंड साहिब और बद्री-केदार में बर्फबारी,

देहरादून: मौसम बदलने के साथ ही बदरीनाथ, केदारनाथ हेमकुंड साहिब और फूलों की घाटी सहित अन्य जगह की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रही है जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हेमकुंड साहिब में इस सीजन में दो बार पहले बर्फ पड़ चुकी है।

शुक्रवार दोपहर के समय यहां फिर बर्फबारी शुरू हो गई जिससे हेमकुंड साहिब में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आज शनिवार को भी यहां बर्फबारी का सिलसिला जारी है। हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने में अब सिर्फ तीन दिन शेष रह गए हैं। 10 अक्तूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में अगले 24 घंटें में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कुमाऊं के लिए ऑरेंज और गढ़वाल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि इस समय कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण निम्न वायुदाब का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कुमाऊं व उससे सटे गढ़वाल के कुछ इलाकों में अगले चौबीस घंटे मेें भारी से बहुत बारिश के आसार हैं। जबकि गढ़वाल क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

भारी से बहुत भारी बारिश को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में बहुत भारी बारिश के मद्देनजर सरकार, शासन व राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। उधर, राजधानी देहरादून में बादल छाए हैं। जिले के कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पौड़ी बस हादसा का मुख्य कारण कम चौड़ी सड़क, डीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश,

Sat Oct 8 , 2022
कोटद्वार: पौड़ी बस दुर्घटना (Pauri bus accident) में 33 लोगों की जान जाने के बाद अब पौड़ी जिला प्रशासन (Pauri District Administration) की नींद टूटी है। प्रशासन वाहनों और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर हरकत में आया है। दरअसल, बस दुर्घटना के बाद आरटीओ की तकनीकी टीम ने हादसे वाले […]

You May Like

Breaking News

advertisement