श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर एनएचएम ने जेके ई-सहज पर सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की रैंकिंग जारी की

जम्मू-कश्मीर एनएचएम ने जेके ई-सहज पर सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की रैंकिंग जारी की
श्रीनगर, 25 अक्टूबर: जम्मू और कश्मीर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली पर सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की रैंकिंग जारी की है, जिसका शीर्षक 'जेके ई-सहज' है, जो तृतीयक देखभाल, जिला सहित विभिन्न प्रकार की सुविधाओं में अस्पताल प्रशासन के स्वचालन के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली है। अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ नए प्रकार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र।
कार्यान्वयन के पहले चरण में इस पहल के तहत 585 सुविधाओं को शामिल किया गया है और चरणबद्ध तरीके से अन्य सुविधाओं के लिए आगे बढ़ाया जाएगा। जेके ई-सहज को आउटबाउंड कॉलिंग के लिए रैपिड असेसमेंट सिस्टम (आरएएस) और 104 केंद्रीकृत स्वास्थ्य हेल्पलाइन के साथ एकीकृत किया गया है। सरकारी मेडिकल कॉलेजों के एसोसिएटेड अस्पतालों की श्रेणी में, मनोरोग रोग अस्पताल, जम्मू ने पहला स्थान हासिल किया है, इसके बाद चेस्ट डिजीज हॉस्पिटल, जम्मू, गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज, श्रीनगर, बोन एंड जॉइंट हॉस्पिटल, श्रीनगर और जीएमसी कठुआ ने पहला स्थान हासिल किया है। जिला अस्पतालों की श्रेणी में, डीएच सांबा ने पहला स्थान हासिल किया है, उसके बाद डीएच पुंछ, डीएच बांदीपोरा, सरकारी अस्पताल गांधी नगर, जम्मू और डीएच कुलगाम ने स्थान हासिल किया है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) की श्रेणी में, सीएचसी सीर ने पहला स्थान हासिल किया है, इसके बाद सीएचसी बिजबेहरा, सीएचसी यारीपोरा और राजीव गांधी अस्पताल, जम्मू और सीएचसी क्रीरी को स्थान मिला है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) और यूपीएचसीएस की श्रेणी में, पीएचसी काकापोरा ने पहला स्थान हासिल किया है, उसके बाद पीएचसी ऐशमुक्कम, पीएचसी जदीबल, पीएचसी मट्टन और पीएचसी बोनियार ने स्थान हासिल किया है। प्रासंगिक रूप से, रैंकिंग वास्तविक समय के आधार पर सितंबर 2022 के महीने के लिए जेके ई सहज के पोर्टल पर अपलोड किए गए पंजीकरण, ईएमआर (इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड) के रूपांतरण और रोगी प्रतिक्रिया के आधार पर की गई है। सुविधाओं की विस्तृत सूची एनएचएम वेबसाइट पर साझा की गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बस्ती टेंका वाली में निकाली गई कार्तिक मास की प्रभातफेरी

Wed Oct 26 , 2022
बस्ती टेंका वाली में निकाली गई कार्तिक मास की प्रभातफेरी फ़िरोज़पुर 26 अक्टूबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- बस्ती टेंका वाली स्थित श्री नरेश शर्मा के निवास स्थान पर अमृत वेला प्रभात धार्मिक संस्था निरंतर कार्तिक मास में शहर में सत्संग कर प्रभात फेरी निकाली। जिसका स्वागत बस्ती के सभी […]

You May Like

advertisement