मुबारकपुर आज़मगढ़: नगरपालिका द्वारा आयुष्मान कार्ड को लेकर लगाया गया कैम्प , लाभार्ती के चेहरे खिले

नगरपालिका द्वारा आयुष्मान कार्ड को लेकर लगाया गया कैम्प , लाभार्ती के चेहरे खिले

मुबारकपुर आजमगढ़

मुबारकपुर नगरपालिका अधिशासी अधिकारी प्रतिभा सिंह शनिवार को नगर के मोहल्ला पुरा सोफी स्थित तुन के पास एक कैम्प लगाकर वार्ड नं 17 वार्ड नं 05 के लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। बतादें की सरकार की जनकल्याणकारी योजना आयुष्मान कार्ड के तहत आर्थिक रूप से कमज़ोर नागरिकों को जिनके पास BPL कार्ड है, उन्हें इस कार्ड से प्रति व्यक्ति को 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है। मुबारकपुर में इन दिनों अलग -अलग वार्डों में नगरपालिका द्वारा कैम्प लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है. जिससे नगर के लोगों को सरकार सुलभ स्वास्थय सेवा उपलब्ध होगी। इस दौरान अधिशासी अधिकारी प्रतिभा सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यहाँ कैम्प लगाया गया है लगभग दो सौ लाभार्ती हैं ऐसे लोगों का कार्ड बनना है। लगातार कैंप के माध्यम से अलग-अलग वार्डों में बनाया जा रहा है , उन्होंने कहा की ज़्यादा से ज़्यादा लोग कार्ड बनवायें और सरकार की योजना का लाभ उठाएं । इस दौरान कड़ाके की ठंड को लेकर कम्बल वितरण के सवाल पर अधिशासी अधिकारी ने कहा की कम्बल वितरण नगरपालिका की तरफ से कभी नहीं हुआ है ,आगे उन्होंने कहा की गरीब असहाय लोगों के लिए कम्बल वितरण के विचार किया जा रहा है।
इस अवसर पर हबीबा खातून सभासद, इरशाद अहमद,डॉ फैज़ुर्रहमान,सनी अहमद, मो.नाज़िर, बेलाल हाशिम,नुरूलहोदा,बशीर अहमद,सुहेल अहमद,धर्मेंद्र राजभर आदि रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड मे बड़ी संख्या में PCS अफसरों के तबादले, शैलेंद्र नेगी को बनाया गया नगर अयुक्त ऋषिकेश,

Sat Jan 13 , 2024
वी वी न्यूज देहरादून: उत्तराखंड शासन ने पीसीएस अफसरों के तबादलों की सूची जारी की है। शासन से मिली जानकारी के अनुसार ट्रांसफर किये गए अधिकारियों में किशन सिंह नेगी को विशेष भूमि अध्यप्ति अधिकारी के पद से हटाते हुए उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी देहरादून की […]

You May Like

advertisement