उत्तराखंड: देहरादून से दिल्ली के लिए इलेक्ट्रिक बसों का सफर आज से शुरु,

देहरादून: परिवहन निगम आज से देहरादून से दिल्ली के बीच इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने जा रहा है। परिवहन मंत्री चंदन रामदास शनिवार को इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दरअसल, दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों बीएस-4 वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक का पत्र भेजा था। फिलहाल, इस अवधि को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

इस बीच परिवहन निगम ने बीएस-6 और इलेक्ट्रिक या सीएनजी बसों की खरीद में लगाया हुआ है। चार इलेक्ट्रिक बसें देहरादून पहुंच चुकी हैं। यह बसें देहरादून से दिल्ली के बीच संचालित होंगी। परिवहन निगम के अधिकारियों के मुताबिक, यह बसें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं।

एसी वाली बसों से सफर आसान होगा। गौरतलब है कि रोडवेज के पास फिलहाल करीब 912 बसों का बेड़ा है। निगम आगामी एक साल में करीब 610 नई बसें अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है। परिवहन मंत्री चंदन रामदास खुद परिवहन निगम को मजबूत बनाने के लिए मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

UKSSSC की इन 8 परीक्षाओ पर संकट,आयोग ने सरकार से की रद्द करने की सिफारिश,

Sat Oct 15 , 2022
देहरादून  : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने आठ परीक्षाओं की गोपनीयता पर संदेह व्यक्त करते हुए सरकार से इन्हें निरस्त करने की सिफारिश की है। इन परीक्षाओं में शामिल व्यैक्तिक सहायक, कनिष्ठ सहायक, एलटी, पुलिस रैंकर्स का पूर्व में रिजल्ट जारी हो चुका है, जबकि वाहन चालक, अनुदेशक, […]

You May Like

Breaking News

advertisement