फिरोजपुर की आन बान व शान समाज कल्याण में अग्रसर फिरोजपुर फाउंडेशन फिरोजपुर लंगर सेवा की ओर से लंगर सेवा निरंतर जारी है

फिरोजपुर की आन बान व शान समाज कल्याण में अग्रसर फिरोजपुर फाउंडेशन फिरोजपुर लंगर सेवा की ओर से लंगर सेवा निरंतर जारी है

फिरोजपुर में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति बिना पेट भर खाना खाए ना सोए यह हमारा संकल्प है:जिम्मी कक्कड़

फिरोजपुर 03 अगस्त 2022
फिरोजपुर की आन बान व शान फिरोजपुर की एकलौती संस्था फिरोजपुर फाउंडेशन ,फिरोजपुर लंगर सेवा समाज सेवा में अग्रसर है। फिरोजपुर में पिछले करीब 3 वर्षों से अधिक मुफ्त में जरूरतमंद लोगों को फिरोजपुर फाउंडेशन के सदस्यों और दानी सज्जनों के सहयोग से सिविल हॉस्पिटल ट्रामा वार्ड में जाकर लंगर बांटने का कार्य कर रही है।

श्री शैलेंद्र कुमार (बबला) ने बताया कि तकरीबन 1000 जरूरतमंद व्यक्तियों को इस संस्था द्वारा भोजन कराया जाता है जिसमें कुछ भिखारी, बुजुर्ग दंपतियाँ भी शामिल है जिनको उनके घरों तक लंगर भेजने का कार्य संस्था के सदस्य करते हैं। खाने में रोजाना दाल चावल, खिचड़ी और प्रसादे परोसे जाते हैं डिसएबल बच्चों को दूध भी परोसा जाता है। लंगर वितरण करने का समय दोपहर 12 बजे और शाम 7:00 बजे का रखा गया है।

श्री मुकेश (जिम्मी) कक्कड़ ने कहा कि पिछले दिनों 3 वर्ष पूर्ण होने के उपरांत संस्था के प्रोग्राम “आपकी बदौलत” में फिरोजपुर हल्का देहाती के एमएलए श्री रजनीश धहीया प्रोग्राम में पधारे थे जिन्होंने देख कर कहा कि हमारे शहर में ईतनी बड़ी संख्या में जरूरतमंद लोगों को भोजन कराया जा रहा है और मुझे इस बात का ध्यान ही नहीं और उन्होंने फिरोजपुर में ऐसी संस्था होने पर फखर महसूस किया और उन्होंने तुरंत संस्था के साथ जुड़ने का संकल्प लिया और प्रत्येक महीने योगदान भेजने का वाहदा किया।

श्री अशोक शर्मा व पीसी कुमार वरिष्ठ समाज सेवकों ने बताया कि हमारा संकल्प है कि फिरोजपुर में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति बिना पेट भर खाना खाए ना सोए और कहा कि कोई भी दानी सज्जन अगर लंगर सेवा में अपनी सेवा निभाना चाहता है तो हमें संपर्क कर सकता है। दान देने वालों का हमारी संस्था पाई पाई का हिसाब रखतीं है। और लंगर सेवा में दिया गया पैसा लंगर पर ही खर्च होता है। इसीलिए लोग हमें सहयोग करने वाले सज्जनों की गिनती बढ़ती जा रहे हैं।

इस मौके श्री शैलेंद्र कुमार (बाबला), कुणाल सेठी, जिम्मी कक्कड़, पंडित अशोक शर्मा,
पी सी कुमार, राजेंद्र ओबरॉय, गतिंदर कमल, राहुल ओबरॉय, सनी मोंगा इत्यादि ने लंगर बांटने की सेवा निभाई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीदों को सम्मान देना असल देशभक्ति है जो आजकल लुप्त होता जा रहा जिस को कायम रखने की जरूरत है:पीसी कुमार

Wed Aug 3 , 2022
शहीदों को सम्मान देना असल देशभक्ति है जो आजकल लुप्त होता जा रहा जिस को कायम रखने की जरूरत है:पीसी कुमार फिरोजपुर 03 अगस्त [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= शहीदों का सम्मान आजादी का असल महत्व है जो कि आजकल लुप्त होता जा रहा है। जिस को कायम रखने की […]

You May Like

advertisement