कन्नौज:गरीबों की सेवा ही भाविप का मुख उद्देश्य-डा. दीक्षित

गरीबों की सेवा ही भाविप का मुख उद्देश्य-डा. दीक्षित
🎤गुरसहायगंज (सिद्धार्थ गुप्ता )

भारत विकास परिषद ने भट्टा मजदूरों को गर्म वस्त्र वितरण कर उनको सर्दी से राहत प्रदान की है।
नगर के एम आई ब्रिक फील्ड पर भारत विकास परिषद की नगर शाखा के अध्यक्ष नगर के वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ सुधीर दीक्षित, सचिव अतुल भारती, कोषाध्यक्ष ललित मोहन सहित कई लोगों ने नगर से गर्म कपड़ों को एकत्र करके उनको भट्ठा मजदूरों के बीच जाकर वितरित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष डा. दीक्षित ने कहा कि भारत विकास परिषद का एक मात्र उद्देश्य है कि गरीबों, निराश्रितों की ज्यादा से ज्यादा सहायता करके उनको राहत प्रदान की जाये।सर्दी में संपन्न परिवार के लोगों की हालत खराब है, तो ऐसे में सड़कों पर और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों की और उनके बच्चों की क्या हालत होगी इसी दर्द को समझते हुए भारत विकास परिषद सामाजिक संस्था ने संपन्न लोगों के घरों से उनके पुराने गर्म कपड़े इकट्ठे किए और गरीबों में बांटने का जो काम किया है। वह सराहनीय कदम है। हम सभी को गर्म कपड़ों का दान देकर गरीबों की मदद करनी चाहिए। यह बात बुधवार को एम आई ब्रिक फील्ड मजदूरों की झोपड़ पट्टी में गर्म वस्त्र वितरण कार्यक्रम के दौरान सचिव अतुल भारती ने कही।

कोषाध्यक्ष ललित मोहन सिंह ने शहर के लोगों से अपील किया कि जो लोग जिन गर्म वस्त्रों को वह अपने प्रयोग में नहीं ला रहे हैं ऐसी वस्तुओं को अपने आस-पास की झुग्गी झोपडिय़ों में देकर गरीब लोगों का सहयोग करें ताकि वे भी ठंड से अपनी बचाव कर सकें। गरीब की सहायता करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य है। भारत विकास परिषद ने स्वेटर, जैकेट, शॉल, कंबल, महिलाओं के स्वेटर सहित बच्चों के गर्म कपड़े बांटे। 
इस अवसर पर गगन मनीष, राजेश गुप्ता, अजीत मिश्र एडवोकेट सहित कई लोग मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शर्मनाक: बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं का एक और नमूना सामने आया, मोमबत्ती की लौ पर नवजात के लिए दूध गर्म करती महिला,

Wed Jan 19 , 2022
पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ के सबसे बड़े महिला अस्पताल में भर्ती प्रसूताएं मोमबत्ती की लौ पर दूध गर्म कर नवजात बच्चों को पिलाने के लिए मजबूर हैं। इसके बाद भी आज तक शासन-प्रशासन को सीमांत की महिलाओं का दर्द नहीं दिखा। लोगों का कहना है कि प्रत्येक वार्ड में नवजात बच्चों के […]

You May Like

Breaking News

advertisement