बरेली : खुराफाती द्वारा मंदिर गेट तोड़े जाने की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने अवैध रूप से चल रहे उर्स को कराया बन्द

खुराफाती द्वारा मंदिर गेट तोड़े जाने की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने अवैध रूप से चल रहे उर्स को कराया बन्द
बरेली /सीबीगंज : क्षेत्र के एक गांव में एक मंदिर का गेट कुछ अज्ञात खुराफातियों ने छतिग्रस्त कर दिया। प्रातः मंदिर की साफ सफाई करने पहुंचे एक युवक व वृद्ध पुजारी ने इसकी जानकारी पुलिस व ग्रामीणों को दी। मौके पर क्षेत्राधिकारी द्वितीय व सीबीगंज इंस्पेक्टर अपनी पुलिस टीम के साथ पहुंच गए और जांच पड़ताल की। ग्रामीणों का आरोप है कि पास में ही चल रहे बिना अनुमति के उर्स मेले में आए हुए कुछ खुराफातियों ने ऐसा किया है। पुलिस ने उर्स मेले में पहुंचकर उसे बंद करा दिया और माल जब्ती के साथ ही एक आयोजक को हिरासत में ले लिया।
मामला थाना सीबीगंज क्षेत्र के चंदपुर जोगियान का है। बीती रात्रि कुछ अज्ञात खुराफातियों ने मंदिर के गेट को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह 4 बजे जब ग्रामीण नवल वन मंदिर की साफ सफाई करने पहुंचा तो मंदिर का छतिग्रस्त गेट देखकर इसकी जानकारी वृद्ध पुजारी शिशुपाल गिरी व ग्रामीणों को दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर क्षेत्राधिकारी द्वितीय आशीष प्रताप सिंह व थाना सीबीगंज इंस्पेक्टर सतीश कुमार नैन उप निरीक्षक शिवचरन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रात्रि करीब 11 बजे तक सब कुछ ठीक-ठाक था लेकिन सुबह गेट क्षतिग्रस्त पाया गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया।कि चन्दपुर काजियान गांव में इरशाद नन्हे नाजिम अकबर जाहिद सहित करीब 20-25 आयोजक बिना अनुमति के उर्स मेले का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें बाहर से भी लगातार लोगों का आना-जाना बना हुआ है। इन्हीं में से कुछ खुराफातियों ने इस मंदिर गेट को क्षतिग्रस्त किया है।सीओ टू व इंस्पेक्टर सतीश कुमार उर्स मेले में पहुंचे और बिना अनुमति चल रहे मेले को बंद करा दिया। वहीं ग्राम प्रधान बुंदन खां से जवाब तलब किया। बताया जाता है कि इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने कई बार बुंदन खां से मेले के आयोजन के बारे में पूछा था। लेकिन प्रधान ने किसी तरह के भी आयोजन ना होने की जानकारी पुलिस को दी थी। आयोजकों ने इसकी जानकारी ना तो अग्निशमन विभाग को दी और ना ही बिजली विभाग को। पुलिस ने मेले से काफी सामान भी जप्त किया है। वहीं एक आयोजक इरशाद को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने मंदिर परिसर में खड़े होकर क्षतिग्रस्त गेट को सही करा कर ग्रामीणों को शांत किया और खुराफातियों के विरुद्ध कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: छात्रों के समस्याओं को लेकर मंत्री से मिले विवि उपाध्यक्ष

Wed Oct 26 , 2022
छात्रों के समस्याओं को लेकर मंत्री से मिले विवि उपाध्यक्षछात्र नेता राजद सह पूर्णिया विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष मोहम्मद बिस्मिल ने माननीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री श्रीमती लेशी से मिलकर पूर्णिया विश्वविद्यालय में छात्रों को हो रही असुविधा से अवगत करवाया |बिस्मिल ने बताया कि पूर्णिया विश्वविद्यालय की स्थापना 2018 में हुई […]

You May Like

advertisement