केसरपुर के ग्रामीणों ने एसडीएम (सदर) को शिकायती पत्र देकर सरकारी जमीन पर कब्जा , फलदार पेड़ काटने व लेखपाल पर साठ- गांठ कर माफिया को लाभ देने का लगाया आरोप

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : थाना भुता क्षेत्र के गांव केसरपुर में माफिया पर निजी जमीन की आड़ में सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की शिकायत एसडीएम सदर बरेली से की है। तथा गाँव वालों का आरोप है कि इस बिल्डर ने क्षेत्रीय राजस्व लेखपाल से सेटिंग कर गाँव की जमीन को ही उसकी निजी जमीन में मिलाने का काम किया है.। इस पूरे प्रकरण से जुड़ी समस्या की शिकायती पत्र उप जिलाधिकारी सदर कार्यालय पहुंचकर एसडीएम (सदर) रत्निका श्रीवास्तव के सामने रखी है।
जानकारी के अनुसार, थाना भुता के गाँव केसरपुर में एक साप्ताहिक बाजार पिछले चालीस पचास वर्षों से लगती थी. ये बाजार की जमीन गाँव के ही विनोद उर्फ पप्पू के नाम पर दर्ज है, इसी बाजार से सटा हुआ एक रास्ता गाँव के शमशान भूमि के लिए जाता है । इसी जमीन के पास में ही पूर्व में सरकार द्वारा सरकारी धन खर्च कर सरकारी नल और कुंए का निर्माण भी हुआ था. इसी जमीन के पड़ोस में गाँव का होली स्थल भी है. ग्राम वासियों का कहना है कि प्रॉपर्टी डीलर व बिल्डर विनोद कुमार उर्फ पप्पू ने क्षेत्रीय राजस्व लेखपाल से मिलकर जमीन की नपत अपने हिसाब से करा ली है । और उस बाजार की जमीन की चारदिवारी का कार्य चल रहा है बिल्डर विनोद उर्फ पप्पू के द्वारा बाजार के साथ-साथ गांव के शमशान के लिए जाने वाले रास्ते को भी अपनी जमीन में मिलाते हुए अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है. वही बिल्डर द्वारा सरकारी योजनाओं के माध्यम से बने हुए कुंए और सरकारी नलों को भी अतिक्रमण के दायरे में ले लिया गया है । वहीं ग्रामीण बताते हैं कि यही नहीं गांव की होली स्थल को भी इस बिल्डर द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र में लेने का काम किया जा रहा है।
वहीं ग्रामीणो ने सरकारी जमीन में लगे फलदार पेड़ सहित लगभग सात हरे -भरे पेड़ भी काटने की शिकायत उप जिलाधिकारी सदर बरेली रत्निका श्रीवास्तव से लिखित में दी है। वहीं एसडीएम सदर से लेखपाल की जगह किसी अन्य लेखपाल से जमीन की नपत कराते हुए ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने के लिए बात कही है।
वहीं उपजिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव ने ग्रामीणों की शिकायत पर एक राजस्व विभाग की टीम गठित कर पन्द्रह दिन के अन्दर रिपोर्ट देने की बात कही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अवैध खनन बर्दाश्त नहीं होगा , एडीजी- पीसी मीणा

Thu Jan 18 , 2024
अवैध खनन बर्दाश्त नहीं होगा , एडीजी- पीसी मीणा सीबीगंज में अवैध खनन बदस्तूर जारी , घायल पीड़ित का किया चालान दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : सीबीगंज ,मंगलवार को पीलीभीत जिले में प्रशासनिक आला अधिकारियों की बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक के साफ निर्देश रहे कि अवैध खनन किसी भी […]

You May Like

advertisement