बरेली: सारा शहर होगा मेज़बान और ज़ायरीन मेहमानउर्स की तैयारियां अंतिम पड़ाव पर

सारा शहर होगा मेज़बान और ज़ायरीन मेहमान
उर्स की तैयारियां अंतिम पडाव पर

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : उर्स ए रज़वी का आगाज़ इतवार को हो जाएगा। तैयारियां अंतिम पडाव पर है। तेज़ी के साथ दरगाह से लेकर उर्स स्थल इस्लामिया मैदान में काम निपटाए जा रहे है। इस बार दरगाह भी नए अंदाज़ में नज़र आयेगी। दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान(सुब्हानी मिया) व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी(अहसन मियां ने टीटीएस रजाकारों की समीक्षा बैठक कर तैयारियों का जायज़ा लिया। सभी को निर्देश दिए किए कि बाहर से आने वाले ज़ायरीन को किसी तरह की कोई दिक्कत न आए। सभी के साथ प्यार मोहब्बत से पेश आए। सभी तैयारिया सय्यद आसिफ मियां व उर्स प्रभारी राशिद अली खान की निगरानी में चल रही है।
वरिष्ठ मुफ्ती सलीम नूरी बरेलवी ने बताया कि इस बार दरगाह नए लुक में नज़र आयेगी। बाहर से आने वाले ज़ायरीन हाज़िरी के दौरान रूहानियत महसूस करेंगे। राजिस्थानी संगमरर के पत्थरों व टाइल्स के साथ बेहतरीन रंग-बिरंगे कांच से गुम्बद को सजाया गया है। गुजराती के कारीगरों ने बेहतरीन नक्काशी कर दरगाह को और खूबसूरत बना दिया है। इसके साथ ही वूजूखाना भी बेहतरीन टाइल्स व पत्थर लगाकर बनाया गया है। मार्डन टॉयलेट भी पुरषों व महिलाओं के लिए अलग-अलग बनाए गए है। बीमार व विकलांग लोगो के लिए अलग से इटेलियन टॉयलेट भी बनाए गए है। अभी भी काम जारी है। दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हानी मियां ने दरगाह को सजाने संवारने का डिजाइन खुद तैयार किया है।
मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि ज़ायरीन को ठहराने के लिए दरगाह के अलावा खलील स्कूल,इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज,कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज,इस्लामिया ब्वॉयज,इस्लामिया बेसिक व किशोर बाजार के प्राइमरी स्कूल,शहर के मदरसों,मेहमानों खानो,शादीहालो में की गई है। पार्किंग के लिए भी ज़िला प्रशासन के कई स्कूल अधिकृत किए गए है। परवेज खान नूरी,हाजी जावेद खान,मंजूर रज़ा ने बताया कि उर्स स्थल पर ज़ायरीन के रेलवे टिकट विंडो की व्यवस्था रेलवे द्वारा की गई है। साथ ही समय सारिणी का बोर्ड भी जायरीन की सहूलियत के लिए लगाया जाएगा। शाहिद खान नूरी, औरंगज़ेब नूरी व ताहिर अल्वी ने बताया कि उर्स को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए 1100 रजाकारों को शहर भर में चप्पे चप्पे पर तैनात किया गया है। सभी को कल शनिवार को परिचय पत्र उर्स प्रभारी राशिद अली खान सौप देगें।
उर्स की व्यवस्था में मौलाना जाहिद रज़ा,शान रज़ा,मुजाहिद रज़ा, आलेनबी,इशरत नूरी,नईम नूरी,गौहर खान,मोहसिन रज़ा,साजिद नूरी,तारिक सईद,रोमान रज़ा,युनुस गद्दी,जोहिब रज़ा,सुहैल रज़ा,खलील क़ादरी,खालिद नूरी,अब्दुल माजिद,हाजी अजहर बेग,शाद रज़ा,हस्सान रज़ा खान,सबलू अल्वी,काशिफ सुब्हानी,अरबाज रज़ा,आसिफ नूरी,सय्यद माजिद अली,सय्यद एजाज़,फारूक खान,हाजी अब्बास नूरी,मिर्ज़ा जुनैद,आरिफ नूरी,गजाली रज़ा,ग्याज रज़ा,आसिम हुसैन,आदिल रज़ा,जुनैद चिस्ती,इरशाद रज़ा,फैजी रज़ा,साकिब रज़ा,रईस रज़ा,अल्ताफ रज़ा, अशमीर रज़ा,अज़हर रज़ा,तस्लीम,अकरम रज़ा, निक्की तहसीनी,एडवोकेट काशिफ रज़ा,मुस्तकीम नूरी,समी रज़ा,अजमल रज़ा,गौस रज़ा आदि लगे है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: कृष्णा खंडेलवाल''कनक" के काव्य संग्रह "शायद आये याद हमारी" का विमोचन

Sat Sep 9 , 2023
कृष्णा खंडेलवाल”कनक” के काव्य संग्रह “शायद आये याद हमारी” का विमोचन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : तूलिका जन कल्याण साहित्यिक संस्था द्वारा नगर की वरिष्ठ कवियित्री स्व. कृष्णा खंडेलवाल की याद में एक साहित्यिक कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को प्रभात नगर स्थित निरुपमा अग्रवाल के निवास पर हुआ। जिसमें कृष्णा […]

You May Like

Breaking News

advertisement