उत्तराखंड: भूकंप के झटके लगते ही अपनी जान बचाने के लिए दौड़ी महिला छत से नीचे गिरी,

रुद्रपुर: उत्तराखंड में कुमाऊं के रुद्रपुर में मंगलवार देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटकों के दौरान जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी एक युवती छत से नीेचे गिर गई। आनन-फानन परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रह है।

इंदिरा बंगाली कॉलोनी निवासी अनीता मंगलवार रात अपने परिवार के साथ सो रही थी। रात करीब 2 बजे अचानक भूकंप के झटके महसूस होने पर वह उठकर बाहर की ओर भागी। अनियंत्रित होकर दूसरी मंजिल की रेलिंग से अनीता नीचे आ गिरी। उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया।

परिवार के लोग उसे शहर के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सकों के अनुसार उसका ऑपरेशन किया जाएगा। निजी अस्पताल के चिकित्सक डॉ वसीम ने बताया कि युवती के काफी चोट लगी है और उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर आया है। उन्होंने कहा कि उसका उपचार जारी है।

वहीं झूलाघाट पिथौरागढ़ में मंगलवार की रात आए भूकंप से नेपाल के डोटी जिले में मकान ध्वस्त होने से छह लोगों की मलबे मे दबकर मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार डोटी जिले के पूर्वी चौकी गांव पालिका वार्ड नं 3 गैरा गां मे मंगल की रात 2 बजकर 12 मिनट मे आएभूकंप में मकान गिरने से छह लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी, वहीं 5 आदमी घायल बताए जा रहे हैं। जिनका इलाज डोटी और धनगडी में किया जा रहा है।

इसके अलावा एक दर्जन से अधिक मकानों के गिरने की सूचना मिली है। भूकंप का केंद्र झूलाघाट से 210 किलोमीटर दूर डोटी जिले के खप्तड राष्ट्रीय निकुंज के आसपास बताया जा रहा है ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: समाजसेवी के पिता के ब्रह्मभोज में शामिल हुए कई गणमान्य

Wed Nov 9 , 2022
समाजसेवी के पिता के ब्रह्मभोज में शामिल हुए कई गणमान्य विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ जनपद के तहसील क्षेत्र बूढनपुर के अन्तर्गत कोयलसा के ईश्वरपुर पौनी गाँव के समाजसेवी विकास विक्रम विक्की के पिता रिटायर फौजी स्वर्गीय विनोद कुमार पाण्डेय जिनका 28 अक्टूबर को इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी […]

You May Like

Breaking News

advertisement