एम डब्लयु बी संस्था द्वारा पत्रकार हित में किया जा रहे कार्य बहुत ही अनुकरणीय और सराहनीय : प्रवीण अत्रे

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी दूरभाष – 9416191877

चंडीगढ़ : मीडिया वैलबींग एसोसिएशन उत्तर भारत के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरनी, उत्तर भारत के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निश्चल भटनागर व हरियाणा के संयुक्त सचिव पवन चोपड़ा ने हरियाणा सरकार में मीडिया सचिव के पद पर तैनात प्रवीण अत्रे को हरियाणा सचिवालय चंडीगढ़ मे स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट कर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों संगठन की ओर से फरीदाबाद में 201 पत्रकारों को 10-10 लाख का निशुल्क बीमा कई पत्रकार साथियों को आर्थिक मदद के लिए कार्यक्रम रखा गया था जिसमें प्रवीण अत्रे अस्वस्थ होने के कारण पहुंच नहीं पाए थे। प्रवीण अत्रे ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि स्वम मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यमंत्री निवास चंडीगढ़ संत कबीर कुटीर पर इस संगठन को लेकर कह चुके हैं कि जैसा नाम वैसा काम ऐसे इस संगठन के लिए इससे बेहतरीन शब्द इस संगठन की कार्य प्रणाली को लेकर और क्या हो सकते है। उन्होंने कहा कि एम डब्लयु बी संस्था द्वारा पत्रकार हित में किया जा रहे कार्य बहुत ही अनुकरणीय और सराहनीय हैं जो कि जहां पत्रकारों के हित की समय-समय पर आवाज उठा रही है वहीं आर्थिक तौर पर कमजोर में असहाय पत्रकारों की मदद करने में भी पीछे नहीं है उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के इतिहास में मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने पत्रकार हितों के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिससे पत्रकार जगत में खुशी का माहौल है और उनकी वर्षों से लंबित पड़ी मांगों को भी पूरा किया गया है।
प्रवीण अत्रे ने कहा कि भविष्य में भी मनोहर सरकार पत्रकारों के साथ हर समय कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। अत्रे ने कहा कि पत्रकारों की सामाजिक,पारिवारिक सुरक्षा के लिए मीडिया वेलबिंग संस्था अतुलनीय कार्य कर रही है।
वही संगठन के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरनी ने बताया कि संस्था द्वारा हाल ही में भयंकर रोग से पीड़ित अंबाला के पत्रकार अनिल कुमार को 1 लाख रु की सहायता राशि दे चुकी है उन्होंने बताया कि अनिल कुमार का किडनी ट्रांसप्लांट होना है इसको लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी संस्था द्वारा गुहार लगाई गई है जहां से भी उन्हें जल्द ही मदद मिलने की उम्मीद है वहीं संस्था द्वारा रेवाड़ी नूहू के पत्रकारों को भी आर्थिक सहायता दी गई है। अभी तक संस्था पूरे हरियाणा के अंदर 8 लाख से अधिक राशि जरूरत मन्द पत्रकारों में बांट चुकी है।
उन्होंने बताया कि एम डब्लयू बी देश का एकमात्र इकलौता पत्रकार संगठन है जो की बिना किसी शुल्क के पत्रकार साथियों का पंजीकरण और निशुल्क बीमा दे रहा है उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा की समय-समय पर पत्रकारों के हकों की आवाज को उठाकर पत्रकार साथियों को उचित सम्मान और उनकी समस्याओं को दूर किया जा सके।
मीडिया वैलबींग एसोसिएशन उत्तर भारत के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरनी, उपाध्यक्ष निश्चल भटनागर व हरियाणा के संयुक्त सचिव पवन चोपड़ा सी एम के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे को हरियाणा सचिवालय चंडीगढ़ मे स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट कर सम्मानित करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जरुरतमंदों को अन्न, आवास और चिकित्सा देने में हमेशा अग्रणी होकर कार्य किया है स्वामी चिंरजीपुरी महाराज ने : गुप्ता

Wed Jan 17 , 2024
जरुरतमंदों को अन्न, आवास और चिकित्सा देने में हमेशा अग्रणी होकर कार्य किया है स्वामी चिंरजीपुरी महाराज ने : गुप्ता। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने त्यागमूर्ति स्वामी चिंरजीपुरी महाराज के 93 वें जन्मदिवस पर गरीबों को वितरित किए कंबल।डाक्यूमेंट्री फिल्म का किया विमोचन।श्री ब्रह्मपुरी अन्नक्षेत्र आश्रम […]

You May Like

advertisement