उतराखंड: नर्सिंग भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर बेरोजगारों का हल्ला बोल,

देहरादून: नर्सिंग भर्ती की मांग को लेकर उत्तराखंड संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ से जुड़े बेरोजगारों और संविदा कर्मचारियों ने बीते देर शाम कैंडल मार्च निकाला। इससे पहले आंदोलनरत नर्सिंग बेरोजगार परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। उसके बाद कैंडल मार्च निकालते हुए सरकार से नर्सिंग भर्ती शुरू किए जाने की मांग की।

संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के अध्यक्ष हरिकृष्ण (Federation President Harikrishna) ने कहा कि सभी बेरोजगार बीती 27 जुलाई से एकता विहार में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है. उन्होंने कहा कि नर्सिंग की भर्ती विगत कई वर्षों से नहीं हो पा रही है. ऐसे में वह तब तक धरने से नहीं उठेंगे, जबतक इसका शासनादेश जारी नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार को 7 दिनों का समय दिया गया है. उसके बावजूद अगर उनकी मांगों पर अमल नहीं होता है, तो मजबूरन उन्हें सचिवालय कूच करना पड़ेगा और आत्मदाह के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

बेरोजगारों का कहना है कि 27 जुलाई को कैबिनेट में भर्ती वर्ष वार करने का फैसला लिया गया था, लेकिन 12 दिन बीतने के बावजूद इसका शासनादेश जारी नहीं किया है। इसके विरोध में संगठन ने कैंडल मार्च निकाला है। संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा से प्रदेश मुख्यालय में मुलाकात की। इस दौरान करन माहरा ने जल्द उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आउटसोर्सिंग के जरिए नियुक्त ट्यूबेल आपरेटरो ने वेतन न मिलने पर किया प्रदर्शन

Tue Aug 9 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक आउटसोर्सिंग के जरिए नियुक्त ट्यूबेल आपरेटरो ने वेतन न मिलने पर किया प्रदर्शन। आजमगढ़। जिले में आउटसोर्सिंग के जरिए नियुक्त ट्यूबेल आपरेटरो ने कई माह से वेतन नहीं मिलने से भाजपा जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस […]

You May Like

advertisement