कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा से उन्नत भारत संगठन ने की भेंट, हुई पर्यावरण मिशन 2022 पर विस्तृत चर्चा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

केयू के मेडिकल ऑफिसर एवं एडमिनिस्ट्रेटर हेल्थ सेंटर, गैपियो सदस्य, आरएसएसडीआई मेंबर डॉ. आशीष अनेजा द्वारा लगाए पौधे।

कुरुक्षेत्र, 12 अगस्त : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने कहा है कि मानव एवं जीव जंतुओं के सुरक्षित भविष्य के लिए हम सभी को ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना चाहिए, जिससे आने वाली पीढिय़ों को हम अच्छा वातावरण दे सकें। उन्होंने यह बात उन्नत भारत संगठन की टीम से पर्यावरण मिशन पर विस्तृत चर्चा के दौरान कही। कुवि कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण को अपने जीवन में लेकर आना होगा और पौधारोपण करने का नियम जीवन में बनाना होगा। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत शुरू की गई इस मुहिम में शामिल होकर पौधारोपण कर स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित करें।
इस मौके पर डॉ. आशीष अनेजा ने बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में देश भर में हर घर तिरंगा का नारा बुलंद किया जा रहा है। देश भर में पर्यावरण एवं स्वच्छता मिशन का कार्य ज़ोरों पर है और देशभक्ति में हर घर तिरंगा लहरा रहा है। आज़ादी के महापर्व और श्रावण मास के समापन के मौके पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कैंपस में उन्नत भारत संगठन द्वारा संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुषमा नाथ एवं कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के मेडिकल ऑफिसर एवं एडमिनिस्ट्रेटर हेल्थ सेंटर, गैपियो सदस्य, आर एस एस डी आई मेंबर डा. आशीष अनेजा के सानिध्य में 21 पौधे लगा कर आज़ादी के महापर्व का आगाज़ और श्रावण मास को विदा किया गया।
इस अवसर पर डॉ. आशीष अनेजा के उन्नत भारत सेवाश्री हेल्थ रत्न अवार्ड की घोषणा भी की गयी। संस्था के युवा अध्यक्ष अखिल नाथ, हरियाणा प्रभारी वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, लीगल विंग प्रभारी एवं राष्ट्रीय सचिव सुचेता ने भी इस अवसर पर पौधे लगा कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। डॉ. आशीष अनेजा ने कहा की यह पौधरोपण एवं सेवाश्री सम्मान न केवल एक सम्मान है बल्कि, युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।
कार्यक्रम में कुवि कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने उन्नत भारत संगठन की टीम से आगे होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की एवं वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक द्वारा डा. संजीव शर्मा को भगवान विष्णु की दुर्लभ प्रतिमा भी भेंट की। हरियाणा प्रभारी वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने कहा की किसी भी कार्य की शुरुआत श्री हरी के आशीर्वाद से हो तो वह कार्य सर्वथा सफल होता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत माता की जय वंदे मातरम के जयकारों से गूंजा कुरुक्षेत्र का सेक्टर तीन

Fri Aug 12 , 2022
भारत माता की जय वंदे मातरम के जयकारों से गूंजा कुरुक्षेत्र का सेक्टर तीन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सेक्टर 3 में तिरंगा यात्रा का किया गया आयोजन।जेजेपी नेता योगेश शर्मा ने किया यात्रा को रवाना। कुरुक्षेत्र 12 अगस्त : आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव […]

You May Like

advertisement