उत्तराखंड: आँचल ने दुग्ध विक्रय में रचा इतिहास,

आँचल ने दुग्ध विक्रय में रचा इतिहास
लालकुआं। नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा रक्षा बधंन पर्व पर रिकार्ड सवा लाख लीटर दुग्ध विक्रय कर एतिहासिक उपलिब्ध हासिल की है। संस्था की इस उपलिब्ध पर संघ प्रबन्धन ने समस्त दुग्ध उपभोक्ताओं, दुग्ध विक्रेताओ के साथ आंचल परिवार को इसका श्रेय देते हुए बधाई दी ।
नैनीताल दुग्ध संघ द्वारा रक्षाबंधन अवसर पर 2198 आंचल दुग्ध विक्रताओं केे माध्यम से 125039 (एक लाख पच्चीस हजार उन्तालीसे) लीटर रिकार्ड दुग्ध बिकय की एतिहासिक उपलिब्ध हासिल की गई इस उपलिब्ध पर पर संस्था के अध्यक्ष मुकेश सिह बोरा द्वारा दुग्ध एंव दुग्ध उत्पादों में रिकार्ड बिक्री दर्ज करने पर समस्त दुग्ध उत्पादको, उपभोक्ताओं, कर्मचारियों/अधिकारियों व प्रबन्ध कमेटी के सहयोग का परिणाम बताते हुए बधाई दी तथा आज बाजार में आंचल दुग्ध एंव उत्पादो की बिक्री में बढत परं आंचल परिवार से जुडे सभी लोगो का आभार व्यक्त कहा कि आज उपभोक्ताओं को बेहतर गुणवत्ता के उत्पाद हर समय उपलब्ध हो रहा तथा उपभोक्ताओं के इसी विश्वास का ही परिणाम है कि संस्था द्वारा सवा लाख लीटर से अधिक दुग्ध विक्रय लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही है । विपणन नेटवर्क को मजबुत करने के उद्देश्य से दुग्ध संघ द्वारा 3 रेफ्रीजिरेटेड व 2 इंसुलेटेड वैनो का संचालन किया जा रहा है तथा उत्कृष्ट व्रिकय करने वाले आंचल दुग्ध विक्रताओं को 235 विजीकुलर व 348 डिपी फ्रिज वितरित किये गये है कोल्ड चैन बरकरार रहने से दुग्ध विक्रय के साथ साथ दुग्ध उत्पादो में भी रिकार्ड बिक्री दर्ज हुई है ।
संस्था के सामान्य प्रबन्धक निर्भय नारायण सिह ने जानकारी देते हुए कहा कि रक्षा बन्धन पर्व पर इस वर्ष दुग्ध संघ द्वारा गत वर्ष से तरल दूध में 12422 लीटर अधिक बिक्री की गई जो अब तक सबसे अधिक है और इसके साथ ही मक्खन में दोगुना, घी में तीन गुना, मटठे में बारह गुना वृद्वि व इसके साथ ही छाछ व मटका दही विक्रय में भी आपेक्षित वृद्धि हुई है।

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम
अध्यक्ष उत्तराखण्ड सहकारी डेरी फैडरेषन मुकेश बोरा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी जी के नेतृत्व व दुग्ध पशुपालन मंत्री के निर्देष पर आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत प्रदेश के समस्त जनपदों में संचालित प्राथमिक सहकारी दुग्ध समितियों में 15 अगस्त को झण्डा रोहण किये जाने हेतु व्यापक तैयारियों चल रही है । इसके साथ ही जनपद नैनीताल में ही वर्तमान में कार्यरत 577 दुग्ध समितियों के माध्यम से 20 हजार से अधिक दुग्ध उत्पादकों के घरों में तिरंगा फहराये जाने हेतु नैनीताल दुग्ध संघ द्वारा जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

UKSSSC पेपर लीक में अपर निजी सचिव अरेस्ट,उत्तराखंड सचिवालय से दूसरी गिरफ्तारी,

Fri Aug 12 , 2022
देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले (UKSSSC paper leak) में उत्तराखंड एसटीएफ ने उत्तराखंड सचिवालय के एक और अधिकारी अपर निजी सचिव सूर्य प्रताप न्याय विभाग को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद अपर निजी सचिव सूर्य को उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा कोर्ट में पेश किया जा रहा […]

You May Like

advertisement