उतराखंड: सीएम धामी पहुँचे दुग्ध प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में,

स्लग – सीएम धामी पहुंचे दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में।

स्थान – रुद्रपुर, ऊधम सिंह नगर।

रिपोर्टर – जफर अंसारी

एंकर – सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज एक दिवसीय दौरे पर जनपद ऊधम सिंह नगर के मुख्यालय रुद्रपुर पहुँचे। जहाँ उन्होंने दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित किया तथा उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों की आय को दोगुना करने में लगी है जिससे किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो पाए। इसके बाद सीएम धामी ने रुद्रपुर स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया।

वीओ – शुक्रवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ऊधम सिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर पहुंचे। जहां उन्होंने नवोदय विद्यालय में आयोजित दुग्ध प्रोत्साहन योजना कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की आय दो गुना करने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है। उनकी सरकार लगातार दुग्ध के क्षेत्र में प्रयास कर रही है। साथ कहा कि उनके कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा इस विभाग में काफी जी जान से लगे हुए हैं तथा उनकी पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में विकास कार्यों को लगातार अंजाम किया जा रहा है। किसानों की आय को दोगुना करने के लिये सरकार काफी गम्भीर है तथा इस दिशा में कार्य कर रही है। इसी क्रम में आज सीएम धामी ने दुग्ध उत्पादकों को प्रोत्साहन राशि प्रदान की है। प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि का जिस प्रकार से उत्तराखंड के किसानों को लाभ मिल रहा है उसी तरह प्रोत्साहन योजना भी हमारी सरकार जल्द लागू करने वाली है तत्पश्चात सीएम धामी कलेक्ट्रेट रुद्रपुर पहुंचें। जहां मुख्यमंत्री दोपहर 01:15 बजे से हर घर तिरंगा कार्यक्रम के सम्बंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा द्वारा आयोजित वर्चुअल बैठक में प्रतिभाग किया।

बाइक – पुष्कर सिंह धामी – मुख्यमंत्री, उत्तराखंड।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: नर्सिंग स्टाफ ने भरी हुँकार, मांगे न पूरी हुई तो भूख हड़ताल पर बैठेंगे,

Fri Aug 5 , 2022
स्लग – मांगे न हुईं पूरी तो पांच दिन बाद भूख हड़ताल पर बैठेगा नर्सिंग स्टॉफरिपोर्ट – जफर अंसारीस्थान – हल्द्वानी एंकर – नर्सिंग अधिकारी के 2621 पदों पर भर्ती की मांग को लेकर एलिंग वेलफेयर नर्सेज फाउंडेशन का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। मामले में एसोसिएशन के पदाधिकारियों […]

You May Like

advertisement