उतराखंड: भारी बारिश से मची तबाही,मलबे से घरों के सामने बहकर आए विशाल बोल्डर,

रुद्रप्रयाग : उत्‍तराखंड के मैदानी इलाकों में भले ही दो दिन से बारिश का दौर कुछ थमा हो, लेकिन पहाड़ी इलाकों में अभी भी बारिश का कहर जारी है। रुद्रप्रयाग जिले के अगस्‍त्‍यमुनि में भारी बारिश से तबाही मच गई है।

अगस्त्यमुनि विकास खंड की ग्राम पंचायत छिनका में भारी बारिश से हड़खोला तोक में विशाल बोल्‍डरों के साथ मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है। यहां विजय लाल के घर और गोशाला में मलबा घुस गया है।

विजय लाल के परिवार वालों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। राहुल लाल और विजय लाल के पशु मलबे में दब गए हैं। वहीं जीत पाल सिंह राणा, जगदीश सिंह नेगी, राजेन्द्र नेगी, नरेंद्र सिंह नेगी की गोशला में मलबा घुसने से भारी नुकसान हुआ है।

शिव प्रसाद सती, विष्णु सती, रविन्द्र सती और प्रकाश सती के खेत मलबा और पानी के कारण कट चुके हैं। अभी भी यहां रुक-रुक कर बारिश जारी है। जिससे गांव में भय का माहौल बना हुआ है। ग्राम प्रधान देवेन्द्र नेगी ने प्रशासन से आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण कर राहत पहुंचाने को कहा है। आपदा प्रबंधन की टीम गांव में राहत बचाव कार्य में जुटी है।

अभी चारधाम यात्रा मार्ग  सुचारू है। चमोली जिले में सोमवार को बदरीनाथ हाईवे कर्णप्रयाग बाबा आश्रम के पास सुबह 10.14 पर बंद हो गया था, जिसे 10.50 पर सुचारु कर दिया गया। वहीं लामबगड़, खचड़ानाला सुबह से खुला रहने से यातायात सुचारु रहा।

मौसम साफ होने के चलते यातायात सुचारु रहने से आमजन के साथ-साथ यात्रियों को राहत मिली है। वहीं अभी भी 35 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद होने से ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: एक साल से लापता व्यक्ति Zomato की मदद से मिला,

Tue Aug 9 , 2022
हल्द्वानी: हल्द्वानी के राजपुरा चौकी क्षेत्र से एक साल पहले लापता हुए व्यक्ति को पुलिस ने जोमेटो (Zomato) फूड कंपनी की मदद से बरामद कर लिया है। युवक की बरामदगी पर परिजनों ने पुलिस का आभार जताया। पुलिस के मुताबिक बीते एक वर्ष से गायब कपिंद्र अपने परिजनों से नौकरी […]

You May Like

advertisement