उत्तराखंड: पहाड़ो पर फिर बर्फबारी से लौटी ठंड,

सागर मलिक

देहरादून: मौसम ने करवट ली और एक बार फिर लोगों को ठंड का अहसास कराया। यहीं नहीं बर्फबारी से एक बार फिर उत्तराखंड में बदरीनाथ- केदारनाथ -गंगोत्री सहित उच्च हिमालय क्षेत्रों की पहाड़ियां चांदी सी चमकने लगी हैं। बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में रातभर बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश लगातार जारी है।

उत्तराखंड में बुधवार को मौसम ने करवट बदली। आज बृहस्पतिवार को भी मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलीं। मौसम में परिवर्तन होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली। गंगोत्री धाम की पहाड़ियों और गौमुख के आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं, निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई। यमुना घाटी में भी हल्की बारिश हुई।

वहीं, देर शाम मसूरी और देहरादून में भी हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने के अलावा कुछ जगहों पर अवशेष जमा होने के चलते सड़क अवरोध होने की संभावना भी जताई है।मौसम विभाग की ओर से 18 से 21 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया है।

सके साथ ही विभाग ने खुले स्थानों पर वाहन व मवेशियों को न रखने की हिदायत दी है। तेज ओलावृष्टि से वाहन व मवेशी को नुकसान होने की संभावना है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेंहनगर गहुनी के स्कूल चलो अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल कर किया जागरूक

Thu Apr 20 , 2023
मेंहनगर गहुनी के स्कूल चलो अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने रैली निकाल कर किया जागरूक आधी रोटी खायेंगे, फिर भी पढ़ने जाएंगे। स्थानीय ब्लाक में मेहनगर के प्राथमिक विद्यालय गहुनी के छात्रों ने स्कुल चलो अभियान अभियान के अंतर्गत सुबह 8:00 बजे विद्यालय परिसर से छात्रों ने […]

You May Like

advertisement