उतराखंड: आम आदमी को फिर झटका,LPG, CNG,और जेनेरिक दवाओं के दाम बढ़े,

देहरादून: महंगाई की मार ने उत्तराखंडवासियों की कमर तोड़ कर रख दी है। शनिवार को रसोई गैस सिलेंडर के दाम एक साथ पचास रुपए बढ़ा देने से लोग सकते में आ गए। जबकि, सीएनजी के दाम में तीन रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी गई। जेनेरिक दवाओं के दाम भी दस फीसदी तक बढ़ गए हैं।

शनिवार को उत्तराखंड में पहली बार गैस का सिलेंडर एक हजार रुपये के पार पहुंच गया। देहरादून में रसोई गैस सिलेंडर (14.2 किलो) के दाम 1,019 रुपये हो गए। श्रीनगर में 1035, पौड़ी में 1050, पुरोला में 1060 और टिहरी में सिलेंडर के दाम 1027 रुपये पर पहुंच गए। पिछले 11 महीनों में सिलेंडर के दाम 190 रुपये बढ़ गए हैं।

देहरादून में सीएनजी तीन रुपये महंगी होकर 92 रुपये किलो पर पहुंच गई। पिछले डेढ़ महीने में चौथी बार बढ़ोतरी के बाद सीएनजी 22 रुपये महंगी हुई है। प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों में मिलने वाली जेनेरिक दवाओं के नए स्टॉक के दाम करीब 10 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। इनमें गैस, एंटीबॉयोटिक और सूजन की दवाएं प्रमुख रूप से शामिल हैं। ये दवाएं अधिकतर आर्थिक रूप से कमजोर मरीज खरीदते हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: तोताघाटी के पास खाई में गिरी ऑल्टो, एक ही परिवार के 5 लोगो की मौत,

Sun May 8 , 2022
ऋषिकेश : ऋषिकेश- बदरीनाथ हाईवे पर रविवार की सुबह एक आल्टो कार कौड़ियाला से करीब पांच किलोमीटर आगे तोता घाटी के समीप गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हुई है। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर रेस्क्यू में जुटी है। एक शव को खाई […]

You May Like

advertisement